‘दिया और बाती’ के सूरज के नाम से पहचाने जाते हैं अनस राशिद, एक ट्रेंड सिंगर भी हैं एक्टर

Get Daily Updates In Email

साल 2001 में स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ सीरियल ‘दिया और बाती’ तो आपको याद ही होगा. यह शो दर्शकों का फेवरेट शो हुआ करता था. इस शो का हर किरदार अपने आप में ही स्पेशल था. सूरज और संध्या की कहानी सभी दर्शकों को बांधे रखती थी.

सूरज राठी का किरदार निभाने वाले एक्टर अनस राशिद इस शो के बाद किसी भी शो में नजर नहीं आए हैं. सभी उनके बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर वह इंडस्ट्री से दूर कहा हैं और क्या कर रहे हैं.

बात करें अनस के शुरूआती सफर की तो वह पंजाब के रहने वाले हैं. साल 2004 में एक्टर ने मिस्टर पंजाब का टाइटल जीता था. जिसके बाद से ही एक्टर का छोटे पर्दे का सफर शुरू हुआ. उर्दू मीडियम स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई करने के बाद अनस ने मनोविज्ञान में ग्रेजुएशन किया. बता दें एक्टर को उर्दू, अरबी और फारसी भाषाओं का काफी अच्छा ज्ञान है. इसके साथ ही अनस को लेकर यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वह एक ट्रेंड सिंगर भी हैं.

View this post on Instagram

be yourself, love yourself.

A post shared by Anas Rashid (@anasrashidactor) on

बता दें अनस ने साल 2007 में आए स्टार प्लस के शो ‘कहीं तो होगा’ से टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया. इस सीरियल के बाद अनस ‘क्या होगा निम्मो का’, ‘ऐसे करो ना वादा’, ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ जैसे शोज में काम कर चुके हैं. लेकिन एक्टर को अपने शो ‘दीया और बाती हम’ से हर घर में पहचान मिली. आज वह अपने शो के नाम सूरज के नाम से ही पॉपुलर हो चुके हैं.

View this post on Instagram

😎😎

A post shared by Anas Rashid (@anasrashidactor) on

एक्ट्रेस ने साल 2017 में खुद से 14 साल छोटी हिना इकबाल के शादी की. पत्नी के साथ लम्बे उम्र के अंतर को लेकर अनस ने कहा था – ‘मैंने हिना से उम्र के बारे में पूछा था तो उनका कहना था कि मैं आपसे शादी करने के लिए तैयार हूं, मैं 24 साल की हूं तो क्या हुआ. उम्र मायने नहीं रखता हैं. उनकी सिस्टर और उनका कहना था कि मैं महज 26 साल का लगता हूं.’

View this post on Instagram

😎😎😉😉

A post shared by Anas Rashid (@anasrashidactor) on

शादी के 2 साल बाद एक्टर के घर बेटी का जन्म हुआ. लाइमलाइट से दूर एक्टर अपने गांव मालेरकोटला में खेती कर रहे हैं. कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू के दौरान अनस ने बताया था कि उन्होंने अभिनय से कम से कम पांच साल का ब्रेक लिया और अब वह पेशेवर किसान बन गए हैं.एक्टर का यह भी कहना है कि उन्हें खेती करने में मजा आता है और उनका पूरा परिवार इसमें सपोर्ट कर रहा है.

Published by Chanchala Verma on 03 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles