फिल्मों में सफल होने के साथ ही शक्ति कपूर ने बदल लिया था अपना नाम, बर्थडे पर जानें खास बातें

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं. शक्ति कपूर का नाम बॉलीवुड के उन सितारों के शामिल है जो विलेन होने के साथ ही अपने कॉमिक रोल्स की वजह से भी पसंद किए जाते हैं. शक्ति कपूर ने कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है. तो वहीं अपनी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया. आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको शक्ति कपूर के बॉलीवुड सफर को लेकर कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

Courtesy 

90 के दशक में शक्ति कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है. अपने करियर की शुरुआत में शक्ति कपूर ने कई छोटे रोल्स किए. जिसके बाद उन्हें साल 1977 में आई फिल्म ‘खेल खिलाड़ी का’ से इंडस्ट्री में पहचान मिली. शक्ति कपूर अपने लुक और ड्रेस की वजह से भी काफी सुर्ख़ियों में रह चुके हैं.

Courtesy 

एक्टर की जिंदगी की एक खास बात यह भी है कि उनका असली नाम शक्ति कपूर नहीं बल्कि सुनील सिकंदरलाल कपूर है. लेकिन इंडस्ट्री में आने के कुछ साल बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर रख लिया.

Courtesy 

एक इंटरव्यू के दौरान शक्ति कपूर ने कहा था कि भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया. फिल्मी सफर में कई दिग्गजों का आशीर्वाद रहा. इनमें सुनील दत्त, फिरोज खान और विनोद खन्ना जैसे लोग रहे. आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ कादर खान के साथ शक्ति कपूर ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिसमें से ज्यादातर फिल्मों में वह विलेन के रोल में नजर आए थे.

Courtesy 

बात करें एक्टर की पर्सनल लाइफ की तो शिवांगी कोल्हापुरे के साथ शादी की है. लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों ने शादी की थी. शक्ति कपूर और शिवांगी की मुलाक़ात फिल्म ‘किस्मत’ के सेट पर हुई थी. जहां शक्ति कपूर को शिवांगी से पहली नजर का प्यार हो गया था. बता दें शिवांगी कोल्हापुरे बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन हैं.

Courtesy 

शक्ति कपूर के 2 बच्चे हैं बेटी श्रद्धा कपूर और बेटा सिद्धांत कपूर. श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस के तौर पर खुद को शुमार कर चुकी हैं.

Published by Chanchala Verma on 03 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles