‘बेहद’ और ‘कसौटी जिंदगी की’ जैसे सीरियल्स रहे हिट लेकिन इनके सीक्वल्स रहे फ्लॉप

Get Daily Updates In Email

‘साथ निभाना साथिया’ टीवी सीरियल दर्शकों का फेवरेट रहा है. यह शो साल 2010 में टेलीकास्ट हुआ था जो 7 सालों तक चला था. इस शो की पॉपुलैरिटी इस कदर थी कि शो के सभी किरदार हर घर में जाने जाते थे. हाल ही में इस शो के सीक्वल ‘साथ निभाना साथिया 2’ की घोषणा शो के प्रोमो लॉन्च करने के साथ ही की गई है. हालांकि अभी शो के टेलीकास्ट की डेट सामने नहीं आई है. आज इस आर्टिकल में हम आपको छोटे पर्दे के उन टीवी शोज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका पहला पार्ट सुपरहिट रहा और इसकी वजह से मेकर्स ने शो के सीक्वल भी बनाए लेकिन वह फ्लॉप रहे. तो चलिए आपको बताते हैं. इन शोज की लिस्ट –

1. कसौटी जिंदगी की 2 –

Courtesy 

यह सीरियल साल 2001 में आए इसी नाम के सीरियल का सीक्वल है. जो एक समय पर दर्शकों का फेवरेट हुआ करता था. इसी पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए एकता ने अपने इस हिट सीरियल का सीक्वल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ लॉन्च किया गया. लेकिन यह दर्शकों का दिल नहीं जीत पाया. खबरें हैं कि यह शो नवंबर में ऑफएयर हो सकता है.

2. तू सूरज और मैं सांझ पिया जी –

Courtesy 

संध्या और सूरज राठी की जिंदगी पर आधारित यह शो साल 2011 में टेलीकास्ट हुआ था. यह सीरियल भी सुपरहिट रहा था. जिसे देखते है मेकर्स ने इस सीरियल का सीक्वल बनाया था ‘तू सूरज और मैं सांझ पिया जी’. जो दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब रहा.

3. संजीवनी 2 –

Courtesy 

साल 2002 में आया यह शो हॉस्पिटल और डॉक्टर्स पर बेस्ड था. यह शो खास तौर पर यंगस्टर्स का फेवरेट हुआ करता था. लम्बे समय के बाद साल 2019 में मेकर्स शो का सीक्वल लेकर लौटे लेकिन कामयाब नहीं हो पाए.

4. बेहद 2 –

Courtesy 

जेनिफर विंगेट का यह शो साल 2016 में प्रसारित हुआ था. जिसे खूब पसंद किया गया था. इसके बाद साल 2019 में शो का सीक्वल लाया गया जो दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ नहीं खींच सका.

था

5. ना आना इस देश लाड़ो –

Courtesy 

2009 में आए इस शो का अम्माजी का किरदार आज भी लोगों को याद है.  यह सीरियल सुपरहिट रहा था. वहीं इस शो का सीक्वल कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था.

6. इस प्यार को क्या नाम दूं –

Courtesy 

अरनब और खुशी की जिंदगी पर आधारित यह सीरियल साल 2011 में आया था इसके बाद इसका सीक्वल भी आया. जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था. जिस वजह से यह दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ नहीं खींच सका.

Published by Chanchala Verma on 03 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles