नीतू नहीं डिंपल कपाड़िया को प्रपोज करना चाहते थे ऋषि, अधूरी रह गई सुपरस्टार की एक ख्वाईश

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के एवरग्रीन स्टार ऋषि कपूर का जन्म 4 सितम्बर, 1952 को हुआ था. 16 साल की उम्र में ही ऋषि कपूर को फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के लिए कास्ट कर लिया गया था. तबसे लेकर जब तक वह रहे उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. इसी साल दुर्भाग्य से वह हमे छोड़कर अलविदा कह गए. ऋषि कपूर का नाम बॉलीवुड के उन एक्टर्स में शुमार है तो बेहिचक अपनी बात रख देते हैं.

ऋषि की पहली फिल्म ‘बॉबी’ 1973 में रिलीज हुई थी. कहा जाता है कि ऋषि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान डिंपल कपाड़िया को पसंद करने लगे थे. वह प्रपोज भी करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. दिलचस्प बात यह है कि वह उस दौरान नीतू सिंह को भी डेट कर रहे थे. ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की थी जो कि बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. महज 14 साल की उम्र में नीतू ने ऋषि को डेट करना शुरू कर दिया था. फिल्म के सेट पर ऋषि अक्सर नीतू को छेड़ते रहते थे. उनकी ये आदत नीतू को इरिटेट करती थी लेकिन शायद यही तकरार धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई और फिर प्यार हो गया.

ऋषि कपूर ने नीतू सिंह के साथ 22 जनवरी 1980 में शादी की थी. निजी जिंदगी में उनकी एक इच्छा अधूरी रह गई. इलाज करवा कर जब ऋषि कपूर ने वापसी की, तो लगा था उनका वो अधूरा सपना अब पूरा हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऋषि कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनके अधूरे सपने के बारे में. दरअसल ऋषि कपूर चाहते थे कि उनके रहते बेटे रणबीर कपूर की शादी हो जाए.

कई बार ये खबर भी आई कि रणबीर की शादी की तारीख निकलने वाली है. फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग के चलते रणबीर के शादी की डेट आगे बढ़ती रही. मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऋषि कपूर ने अपनी होने वाली बहू आलिया भट्ट से कई बार मुलाकात की. साथ डिनर भी किया, बस बेटे का घोड़ी चढ़ना और आलिया को दुल्हन के जोड़े में देखना रह गया था.

Published by Yash Sharma on 04 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles