IPL 2020: 19 सितम्बर से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ, CSK-MI के बीच खेला जाएगा पहला मैच

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग का नया शेड्यूल रविवार को जारी कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुसार टूर्नामेंट का पहला मैच मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 7:30 बजे से खेला जाएगा. फिलहाल लीग मैचो के शेड्यूल का ही ऐलान किया गया है. प्लेऑफ की तारीखों और मैदान का ऐलान बाद में किया जाएगा.

13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होगा जबकि फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. इसमें 10 डबल हेडर यानी दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत अब आधे घंटे पहले शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी. बता दें कि आईपीएल के 13वें एडिशन का आयोजन पहले मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया.

बता दें आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से भारत में ही होना था. इसके लिए शेड्यूल भी जारी किया जा चुका था लेकिन कोविड-19 के चलते आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना था लेकिन कोविड-19 के चलते इसे भी स्थगित कर दिया गया. आईसीसी के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया कि आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा.

जिस दिन दो मैच होगे उस दिन पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से होगा. जबकि दूसरा मैच शाम 7:30 से खेला जाएगा. जिस दिन सिर्फ एक मुकाबले होंगे उस रोज मैच शाम 7:30 बजे से ही होगा. दुबई में 24, अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. दुबई पहुंचने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में दो खिलाड़ियों समेत कोरोना वायरस के 13 मामले सामने आए थे.

शेड्यूल जारी होने में देरी होने की वजह से ऐसे कयास लगने लगे कि आईपीएल को एक बार फिर से टाला जा सकता है. लेकिन 4 सितंबर को सीएसके के सभी 13 मेंबर्स की तीसरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई. 4 सितंबर से ही धोनी की टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी. इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक मुंबई और चेन्नई के बीच पहला मैच करवाने का फैसला किया.

Published by Yash Sharma on 07 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles