200 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं अक्षय, जानिए एक्टर के बर्थडे पर उनसे जुड़ी खास बातें

Get Daily Updates In Email

हिंदी सिनेमा में ‘खिलाड़ी’ के नाम से मशहूर सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. उनका नाम हिंदी सिनेमा के सबसे अमीर अभिनेताओं की सूची में 5 वें नंबर पर आता है. सुपरस्टार अक्षय की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास कुल 200 मिलियन डॉलर की संपत्ति है. अक्षय कुमार सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, देश-विदेशों में भी जाना पहचाना नाम है. आज फैंस उनका जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें कि आज बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार को अक्षय कुमार के नाम से जाना जाता है, लेकिन अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है.

अक्षय कुमार पहली बार निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ में नज़र आए थे. 1987 में आई इस फिल्म में उनका रोल काफी कम वक्त का था. फिल्म में एक्टर एक कराटे इंस्ट्रक्टर के किरदार में नज़र आए थे. इस दौरान स्क्रीन पर अक्षय कुमार सिर्फ कुछ सेकेंड के लिए नज़र आए थे. लेकिन उसके बाद उन्होंने फिल्म ‘सौगंध’ से एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म ‘आज’ से पहले एक्टर राजीव भाटिया के नाम से ही जाने जाते थे.

अक्षय कुमार की फिल्म ‘आज’ में लीड एक्टर के तौर पर कुमार गौरव ही नज़र आए थे. फिल्म में कुमार गौरव का नाम अक्षय था. अक्षय कुमार ने खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि वह पहली फिल्म में सेट पर बैठे रहते थे और कुमार गौरव को देखते रहते थे जिसमें उनका नाम अक्षय कुमार था. इसके बाद अक्षय कुमार ने आगे और फिल्में करने से पहले ही अपना नाम बदल लिया. अक्षय ने बताया था कि इस फिल्म के बाद ही उन्होंने कोर्ट में जाकर अपना नाम अक्षय कुमार करवा लिया था.

अक्षय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर एक्शन हीरो साल 1991 में सौगंध से की थी. उन्होंने मार्शल आर्ट भी सीख रखा था. उनकी कद-काठी के अच्छी होने के साथ ही वे डांस भी कर लेते थे. नब्बे के दशक में ऐसे हीरो मुख्य रूप से मसाला फिल्में करते थे. हालांकि अक्षय के समय में अजय देवगन, सलमान खान, सैफ अली खान, संजय दत्त, शाहरुख खान, आमिर खान, सुनील शेट्टी…यहां तक कि अमिताभ बच्चन सरीखे कई कलाकार उसी कैटेगरी में फिल्में बना रहे थे, इसलिए उन्हें जबरदस्त टक्कर मिल रही थी.

Published by Yash Sharma on 09 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles