बॉलीवुड की ऐसी 5 फ़िल्में जिनके कांसेप्ट पर बन चुके हैं टीवी सीरियल्स

Get Daily Updates In Email

बड़े पर्दे के फिल्म मेकर्स अलग-अलग कांसेप्ट पर फ़िल्में बनाते हैं. जिन्हें दर्शक काफी पसंद भी करते हैं. कई बार फ़िल्में दर्शकों को इस तरह पसंद आती हैं कि उनके इस कांसेप्ट पर छोटे पर्दे पर भी सीरियल्स बनाए जाते हैं. तो चलिए अब आपको बताते हैं कि बड़े पर्दे के कांसेप्ट पर बने छोटे पर्दे के सीरियल्स –

1. बिदाई और विवाह –

Courtesy

सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘विवाह’ साल 2006 में रिलीज हुई थी. जिसमें शाहिद कपूर और अमृता राव लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म के ही कांसेप्ट पर बना शो ‘सपना बाबुल का बिदाई’ साल 2007 में स्टार प्लस पर टेलीकास्ट हुआ था. जिसमें दो बहनों की कहानी को दिखाया गया था. जिनमें से एक बहन का रंग सांवला और दूसरी बहन का रंग गोरा होता है. यह सीरियल सुपरहिट रहा था.

2  बढ़ो बहू और दम लगा के हईशा –

Courtesy

बिग बॉस फेम प्रिंस नरूला और रिताशा राठौर स्टारर टीवी शो ‘बड़ो बहू’ साल 2016 में टेलीकास्ट किया गया था. यह सीरियल साल 2015 में आई फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के कांसेप्ट पर बेस्ड था. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर लीड रोल में थे.

3. जाना ना दिल दे दूर और हम दिल दे चुके सनम –

Courtesy

साल 2016 में ‘जाना ना दिल से दूर’ सीरियल टेलीकास्ट गया था. जो साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के कांसेप्ट पर बेस्ड था. फिल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ अजय देवगन भी नजर आए थे.

4. पेशवा बाजीराव और बाजीराव मस्तानी –

Courtesy

साल 2015 में आई सुपरहिट फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में पेशवा बाजीराव और मस्तानी के प्यार की कहानी दिखाई गई थी. वहीं साल 2017 में आए टीवी शो ‘पेशवा बाजीराव’ में पेशवा की जिंदगी की पूरी कहानी दिखाई गई थी.

5. दिल से दिल तक और चोरी चोरी चुपके चुपके –

Courtesy

कलर्स चैनल पर साल 2018 में टेलीकास्ट हुआ शो ‘दिल से दिल तक’ साल 2001 में आई फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ का रीमेक था. फिल्म में सलमान खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी लीड रोल में थीं. वहीं ‘दिल से दिल तक’ में सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई और जैस्मीन भसीन लीड रोल में नजर आए थे.

Published by Chanchala Verma on 12 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles