ऑनलाइन एजुकेशन एप ‘एड्यूऔरा’ के ब्रांड एम्बेसेडर बने रणवीर, शेयर की डिटेल्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के सितारे जब भी किसी ब्रांड से जुड़ जाते हैं तो उन्हें पॉपुलर तो कर ही देते हैं. इन दिनों रणवीर सिंह बॉलीवुड के टॉप एक्टर हैं और कई लोग उनसे जुड़ना चाहते हैं. इसी बीच अब रणवीर ने घर बैठे लोगों की शिक्षा मुहैया कराने की तैयारी कर ली है. जिसकी वजह से वह चर्चा में आ गए हैं. अपने इस काम के लिए रणवीर ‘एड्यूऔरा’ की कुशल, काबिल और प्रशिक्षित टीम के साथ जुड़े हैं.

बता दें ‘एड्यूऔरा’ एक प्रीमियम डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म है. जिसकी संस्थापक और सीईओ आकांक्षा चतुर्वेदी हैं. एक लीडर के तौर पर आकांक्षा शिक्षा को देश के हर घर तक पहुंचाना चाहती हैं. मुख्य तौर पर इस ऐप का उद्देश्य विश्व स्तरीय तकनीक का इस्तेमाल कर भारत के हर कोने में कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है. ‘एड्यूऔरा’ को अच्छी खासी पॉपुलैरिटी ओटीटी ऐप ZEE5 के साथ जुड़ने से मिली है.

शिक्षा और मनोरंजन को लोगों तक पहुंचाने के लिए ‘एड्यूऔरा’ की ZEE5 के साथ रणनीतिक साझेदारी हुई है. जी5 की देश भर में 7.50 करोड़ घरों तक सीधी पहुंच है. बता दें एड्यूऔरा का एजुकेशनल कंटेंट देश में प्रचलित नौ बोर्ड्स के पाठ्यक्रम को हिंदी और अंग्रेजी में कवर करता है. यह ऐप 6th क्लास से 10th क्लास के स्टूडेंट्स को चार महत्वपूर्ण विषयों में कंटेंट अवेलेबल करवाता है. जिसमें गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान शामिल है.

‘एड्यूऔरा’ के ब्रांड एम्बेसेडर रणवीर सिंह ने इस बारे में बात करते हुए कहा – ‘जब आकांक्षा ने मुझे ‘एड्यूऔरा’ और शिक्षा को लोकतांत्रिक बनाने के अपने नजरिए के बारे में बताया तो मुझे भी कुछ ऐसा करने का एहसास हुआ. ‘एड्यूऔरा’ इस देश में हर बच्चे को अपना भाग्य बनाने और छा जाने की आजादी देगा. भारत में हर बच्चे को अगर सही शिक्षा मिलती है तो वह सभी कठिनाइयों को पार कर अपनी आकांक्षाओं को पूरा जरूर कर पाएंगे. मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हूं और मैं ‘एड्यूऔरा’ को उनके मिशन के लिए शुभकामनाएं देता हूं.’

Published by Chanchala Verma on 17 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles