IPL-13 : चेन्नई-मुंबई के बीच हुए पहले मुकाबले में हुई चेन्नई की जीत, अंबाती रायडू बने हीरो

Get Daily Updates In Email

वायरस के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन लगभग छह महीने बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है. आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर सिंग्स और मुंबई इंडियन के बीच खेला गया. जिसमें चेन्नई ने  मुंबई पर 7 विकेट से जीत दर्ज की. बात करें दोनों टीमों की तो चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेइंग इलेवन में शेन वॉटसन, मुरली विजय, फैफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, सैम कुरैन, लुंगी एनगिडी थे.

जबकि मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह थे. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए और चेन्नई को जीत के लिए 163 रन का टारगेट मिला.

मुंबई की तरफ से सौरभ तिवारी ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक ने 20 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल रहे. कीरोन पोलार्ड ने 18 और सूर्यकुमार यादव ने 17 रनों का योगदान दिया. कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 12 रन ही बना सके. चेन्नई के लिए लुंगी नगिदी ने तीन विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और दीपक चाहर के हिस्से दो विकेट आए. पीयूष चावला, सैम कुरैन के हिस्से एक-एक विकेट आया.

वहीं बात करें चेन्नई टीम की तो टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के दो बड़े विकेट लगातार दो ओवर में गिर गए थे. वाटसन और मुरली विजय दोनों जल्दी ही पेवेलियन लौट चुके थे. उसके बाद रायडू और फैफ डुप्लेसी ने टीम को मजबूती प्रदान की. रायडू ने आईपीएल के 13 वें सीजन का पहला अर्धशतक लगाया. वह 71 रन के स्कोर पर आउट हुए.

इसके बाद रविन्द्र जडेजा क्रीज पर आए. लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. उसके बाद सैम कुरैन आए और वह भी 18 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद कप्तान एम एस धोनी आए. वहीं चेन्नई ने 5 विकेट शेष रहते मैच अपने नाम किया. मुंबई की ओर से बोल्ट, बुम्रह, पांड्या, चाहर और पैटिंसन ने 1-1 विकेट मिला.

Published by Yash Sharma on 19 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles