बॉलीवुड स्टार्स के द्वारा निभाए गए बेस्ट सपोर्टिंग रोल्स जिन्होंने छोड़ी दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप

Get Daily Updates In Email

किसी भी फिल्म को हिट करवाने के लिए उसकी कहानी, स्टार कास्ट और सही डायरेक्शन भी जरूरी होता है. इसके साथ ही साथ फिल्म में सपोर्टिंग कैरेक्टर्स की भी अहम भूमिका होती है. भले ही वह फिल्म का लीड हिस्सा नहीं होते लेकिन इसके बावजूद वह फिल्म का अहम हिस्सा होने के साथ ही फिल्म को ट्विस्ट देने के साथ ही सफल भी बनाते हैं. तो चलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही सपोर्टिंग कैरेक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके किरदारों ने फिल्म में जान डाली है –

1. फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में लैला – 

Courtesy

फिल्म में कैटरीना कैफ ने लैला का किरदार निभाया था. फिल्म तो सुपरहिट रही ही और साथ ही साथ इस किरदार को भी खूब पसंद किया गया. एक्ट्रेस का फिल्म में सपोर्टिंग रोल था लेकिन उनका निभाया हुआ आत्मविश्वास से भरी लड़की का किरदार सभी को खूब भाया. लैला का किरदार ऐसी लड़की का होता है जो अपनी जिंदगी में हर चुनौती लेने के लिए तैयार रहती थी.

2. फिल्म ‘कल हो ना हो’ में कांता बेन – 

Courtesy

इस फिल्म का कांता बेन का किरदार कभी ना भूला जाने वाला किरदार है. फिल्म में जब वह सैफ अली खान उर्फ ​​रोहित और शाहरुख खान उर्फ ​​अमन को एक साथ बिस्तर पर देखती हैं. तो उनके एक्सप्रेशंस कमाल के होते हैं. इस पॉजिशन पर कांता बेन के जो ऑनेस्ट रिएक्शंस थे. वह बेशक कमाल थे.

3. फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में पूजा –

Courtesy

अपने करियर के शुरूआती दौर में करीना ने यह फिल्म की थी. जो सुपरहिट रही थी. शाहरुख़ और काजोल फिल्म की लीड जोड़ी थी लेकिन करीना का किरदार भी खूब पसंद किया गया था. फिल्म में करीना का स्टाइल और उनका बात करने का तरीका खास तौर पर पसंद किया गया था.

4. फिल्म ‘3 ईडियट्स’ में चतुर – 

Courtesy

आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी इस फिल्म के लीड एक्टर्स थे लेकिन फिल्म में चतुर का किरदार निभाकर ओमी वैद्य ने सभी का दिल जीत लिया था. फिल्म में कॉलेज के एक समारोह में चतुर ने जो भाषण दिया था. वह फिल्म के सबसे बेस्ट सीन्स में शामिल है.

5. ‘मुन्नाभाई MBBS’ सीरीज में सर्किट –

Courtesy

‘मुन्नाभाई MBBS’ सीरीज में अरशद वारसी ने सर्किट का किरदार निभाया था. जो खूब पॉपुलर हुआ था. फिल्मों में सर्किट जिस अंदाज में नजर आए और साथ ही उनके डायलॉग बोलने के लोग फैन हो गए थे. फिल्म को हिट करवाने में सर्किट के किरदार का भी अहम योगदान था.

6. फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में सरदार खान 

Courtesy

मनोज बाजपेयी ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म में सरदार खान के किरदार में नजर आए थे. जो निगेटिव रोल था. साथ ही साथ यह किरदार खूब पसंद भी किया गया था.

Published by Chanchala Verma on 23 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles