IPL-13: केकेआर के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने दर्ज की जीत, 49 रनों से जीता मैच

Get Daily Updates In Email

आईपीएल का आज पांचवा दिन है. हर दिन की तरह ही आज का दिन भी काफी मजेदार रहा. आज कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस आमने सामने रही. कोलकाता का इस सीजन का यह पहला मैच था तो वहीं यह दूसरी बार है जब इस सीजन ने मुंबई इंडियंस अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आई. इस बार भी मुंबई इंडियंस बिना किसी बदलाव के साथ पीच पर उतरी. मुंबई इंडियंस की कप्तानी जहां रोहित शर्मा ने संभाली तो वहीं केकेआर की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने संभाली. टॉस के दौरान जीत केकेआर की हुई लेकिन टीम ने पहले कप्तानी का फैसला किया.

Courtesy 

मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा शानदार दावेदारी पेश करते हुए नजर आए. क्विंटन डी कॉक छक्का मारने की कोशिश की लेकिन वह 3 रन बनाकर आउट हो गए. क्विंटन डी कॉक की जगह सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए लेकिन वह भी 47 रह 28 बॉल्स पर बनाकर आउट हुए. इसके बाद सौरभ तिवारी की एंट्री हुई लेकिन वह भी 13 बॉल पर 21 रन बनाकर आउट हुए. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 6 छक्के और 3 चौके जड़कर 54 गेंद में 80 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने भी 13 गेंद में 18 रन बनाए और आंद्रे रसेल की गेंद पर वह हिट विकेट हुए. आखिर में कीरोन पोलार्ड ने 7 गेंद में 13 रन बनाए और नाबाद रहे. कुल मिलाकर मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाकर केकेआर के सामने लक्ष्य रखा.

196 रनों का लक्ष्य लेकर केकेआर टीम पीच पर उतरी. जल्द ही केकेआर को पहला झटका लगा. तीसरे ओवर में शुभमन गिल केवल 7 रन पर आउट हुए. जिसके बाद एक विकेट के नुकसान पर 3 ओवर में टीम ने 18 रन बनाए. वहीं टीम का दूसरा विकेट सुनील नारायण का गया. नारायण 10 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 9 रन बनाकर आउट हुए. 6 ओवर में टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 33 रन बनाए. लगातार खेलते हुए टीम ने 9 ओवर में 65 रन बनाए.

टीम को तीसरा झटका लगा जब दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए. टीम का चौथा विकेट झटका पोलार्ड ने. पोलार्ड की गेंद पर नितीश राणा 2 चौके और एक छक्के की मदद से 18 गेदों में 24 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद टीम को लगातार 2 झटके लगे. टीम का पांचवा विकेट आंद्रे रसेल का गया. जिन्होंने 11 रन बनाए. रसेल के बाद इयोन मोर्गन 16 रन बनाकर आउट हुए. निखिल नाइक सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पैट कमिंस 12 गेंदों पर 33 रन बनाकरआउट हुए. आखिरी गेंद पर राहुल चहल को विकेट मिला. कोलकाता नाईट राइडर्स ने 146 रन 8 विकेट खोकर बनाए.

 

 

 

 

Published by Chanchala Verma on 23 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles