नहीं रहे दिग्‍गज सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम, सलमान खान के लिए गाए थे ढेरों गाने

Get Daily Updates In Email

साल 2020 जब से शुरू हुआ है तब से लेकर अब तक कई ऐसी घटनाएं घटी हैं. जिसे देखकर यही माना जा रहा है कि यह साल बहुत ही मनहूस है. एक तरफ जहां पूरा विश्व वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है तो वहीं बॉलीवुड के लिए भी यह साल काफी बुरा साबित होता नजर आ रहा है. इरफ़ान खान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत जैसे सितारे इस साल दुनिया से अलविदा ले चुके हैं. इसी बीच हाल ही में बॉलीवुड के दिग्‍गज सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम ने भी इस दुनिया से अलविदा कह दिया है.

सिंगर ने दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर अंतिम सांसें ली. बता दें एसपी बाला सुब्रमण्यम भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था. जहां उनका इलाज चल रहा था. बीते दिन ही यह स्टेटमेंट जारी किया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है. सिंगर ने एक वीडियो के जरिए बताया था कि उनको खास लक्षण नहीं हैं. सिंगर को 5 अगस्त को एडमिट करवाया गया था. उन्होंने वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी लेकिन वह यह जंग जीत नहीं पाए.

बात करें बाला सुब्रमण्यम के करियर की तो खास तौर पर उन्हें सलमान खान की आवाज के रूप में जाना जाता था. उन्होंने सलमान खान पर फिल्माएं कई गानों को अपनी आवाज दी है. जब सलमान खान को बाला सुब्रमण्यम की तबीयत के बारे में जानकारी मिली तो सलमान ने भी जल्द ही सिंगर के स्वस्थ होने की दुआ की थी. सलमान ने अपने ट्वीट में लिखा था- ‘बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं. आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर.’

बता दें बाला सुब्रह्मण्यम ने 16 भारतीय भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं. सिंगर को पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे कई सम्मान मिल चुके हैं. इसके अलावा और भी कई अवॉर्ड्स सिंगर को मिल चुके हैं.

Published by Chanchala Verma on 25 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles