IPL-13: कोलकाता और हैदराबाद के मैच में गिल ने मारी बाजी, 7 विकेट्स से जीती KKR

Get Daily Updates In Email

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल के 13वें सीजन का 8वां मैच खेला जा रहा है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. वहीं टीमों की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स में सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान), नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, शिवम मावी शामिल किए गए.

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन शामिल रहे. हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 38 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया. एक विकेट रन आउट हुआ.

केकेआर को पहला झटका सुनील नरेन के रूप में लगा. नरेन दो गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए, उनका विकेट खलील अहमद के खाते में गया. इसके बाद शुभमन गिल और नीतीश राणा ने मिलकर तेज बल्लेबाजी की. राणा 13 गेंद पर तेजी से 26 रन बनाकर आउट हुए. टी नटराजन ने उन्हें आउट कर एसआरएच को मैच में वापसी दिलाई. इसके बाद राशिद खान ने कप्तान दिनेश कार्तिक को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया. शुभमन गिल के साथ इयोन मोर्गन क्रीज पर हैं. गिल ने 42 गेंद पर पचास रन जड़े. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और 1 छक्का निकला.

शुभमन गिल और मॉर्गन की धमाकेदार बल्लेबाजी के चलते कोलकाता ने 7 विकेट्स से जीत दर्ज की. गिल ने आतिशी 70 रनों की पारी खेली तो वहीं मॉर्गन ने उनका साथ देते हुए 42 रनों का सहयोग दिया. हैदराबाद के लिए खान, नटराजन और अहमद ने एक-एक विकेट हासिल किया.

Published by Yash Sharma on 26 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles