IPL-13 : मयंक के धुंआधार शानदार शतक के बाद भी हारा पंजाब, राजस्थान ने पहना जीत का ताज

Get Daily Updates In Email

आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रविवार को  टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो उसमें जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेट कीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और अंकित राजपूत को शामिल किया गया.

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब में मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (w/c), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल जैसे प्लेयर्स को मौका मिला. मयंक अग्रवाल के विस्फोट शतक और केएल राहुल की अर्धशकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 224 रन का विशाल लक्ष्य रखा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 223 रन बनाए. पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने 106 रन और केएल राहुल ने 69 रन बनाए. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 183 रन की साझेदारी निभाई.

पंजाब की ओर से मैक्सवेल 13 और पूरन 8 गेंदों में 3 छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. राजस्थान की ओर से अंकित राजपूत और टोम कुरेन ने एक-एक विकेट लिए. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19 रनों पर पहला विकेट गंवाने के बाद तेजी से रन बनाए हैं. 2.2 ओवर में जोस बटलर महज 4 रन बनाकर शेल्डन कोटरेल की गेंद पर सरफराज खान को कैच थमाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद संजू सैमसन कप्तान स्टीव स्मिथ का साथ देने क्रीज पर आए. दोनों ने आठ ओवर में स्कोर एक विकेट पर 92 रन पहुंचा दिया था. स्मिथ 50 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए.

इसके बाद संजू ने पारी ने पारी को सम्भाला और वह 85 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. उसके बाद राहुल ने भी शानदार पारी खेलते हुए 53 रनों की पारी खेलकर मैच को राजस्थान की तरफ मोड़ दिया. वहीं इसी के साथ राजस्थान ने यह मैच चार विकेट्स से अपने नाम किया. पंजाब से शमी ने सर्वाधिक 3 विकेस्ट्स अपने नाम किए.

Published by Yash Sharma on 27 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles