IPL-13 : RCB और MI के मुकाबले में बैंगलोर की हुई जीत, ईशान किशन की पारी पर फिरा पानी

Get Daily Updates In Email

आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच और एबी डिविलयर्स के विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 202 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए. मैच में मुंबई ने बैंगलोर के खिलाफ टॉस कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 201 रन बनाए और मुंबई को 202 रन का लक्ष्य दिया.

बता दें बैंगलोर के लिए फिंच ने 52, पडिक्कल ने 54 और डि विलियर्स ने 24 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए. बैंगलोर को एक बार फिर उनकी ओपनिंग जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी. एरोन फिंच और देवदत्त पडिकल्ल ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की. आरसीबी की ओर से फिर बल्लेबाजी करने उतरे शिवम दुबे और 10 गेंदों में 270.00 के स्ट्राइक रेट से 27 रन बनाकर उन्होंने टीम के स्कोर को 201 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. बैंगलोर की ओर से राहुल चाहर ने एक और ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट हासिल किए .

आरसीबी के 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दो ओवर में ही मुंबई ने दो विकेट खो दिए. कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर के शिकार हुए. तो सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही इसुरु उदाना की गेंद पर आउट हुए. मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका डी कॉक के रूप  में लगा जिन्होंने 15 गेंदों में एक चौके की मदद से 14 रन बनाए. जो चहल की गेंद पर आउट हुए. इस समय मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 7 ओवर में 41 रन था.

फटाफट विकेट्स गिरने से मुंबई की टीम सकते में आ गई थी. लेकिन इसके बाद पोलार्ड और ईशान किशन ने टीम की बागडोर सम्भाली. दोनों ही खिलाडी मैच को रोचक मोड़ पर ले गए. किशन ने शानदार पारी खेलते हुए 99 रनों की पारी खेली और पोलार्ड ने 56 बनाए. लेकिन मैच टाई होने से सुपर ओवर हुआ. जिसमें मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 7 रन बनाए. वहीं जवाब में बैंगलोर ने यह मैच अपने नाम कर लिया.

Published by Yash Sharma on 28 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles