‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ से लेकर ‘कीमत’ तक ऐसी फ़िल्में जिनमें नजर आई सैफ और अक्षय की जोड़ी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में स्टार्स की ऐसी कई जोड़ियां हैं. जो ऑल टाइम फेवरेट रही हैं. इसी बीच आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही हिट जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो 90 के दशक की सुपरहिट जोड़ी रह चुकी है. यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और सैफ अली खान की. अक्षय और सैफ ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है और अपनी जुगलबंदी के जरिए दर्शकों का दिल भी जीता. तो चलिए आज आपको बताते हैं सैफ और अक्षय स्टारर कुछ फिल्मों के बारे में –

1. मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी –

यह फिल्म साल 1994 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के जरिए अक्षय कुमार और सैफ अली खान ने अच्छी खासी पॉपुलैरिटी हासिल की. फिल्म में अक्षय कुमार एक पुलिस वाले की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे तो वहीं सैफ अली खास मस्करी करने वाले नासमझ इंसान के किरदार में नजर आए थे. इन दोनों को अपने-अपने किरदार के लिए पसंद किया गया था.

2. कीमत –

इस फिल्म में अक्षय कुमार और सैफ अली खान एक दूसरे के भाई बने थे. जो पैसों के लिए लोगों को धोखा देते थे. इस फिल्म का हर एक सीन मस्ती से भरा था और फिल्म ने दर्शकों को आखिरी तक बांधे रखा था.

3. ये दिल्लगी –

यह फिल्म सैफ और अक्षय की सुपरहिट फिल्मों में शामिल है. फिल्म में इन दोनों के साथ काजोल भी लीड रोल में नजर आई थीं और इन तीनों के बीच का लव ट्रेंगल फ़िल्म में दिखाया गया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही और साथ ही इन तीनों की तिकड़ी भी हिट रही.

4. आरजू –

यह फिल्म पूरी तरह से ड्रामा से भरपूर थी. फिल्म में दोनों माधुरी दीक्षित के पीछे पड़े रहते हैं लेकिन एक्ट्रेस अपने बचपन के दोस्त से शादी करने का फैसला कर लेती हैं. यह फिल्म भी काफी एंटरटेनिंग है.

5. तू चोर मैं सिपाही –

यह फिल्म भी अक्षय और सैफ की सुपरहिट फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म में अक्षय एक बार फिर से पुलिस वाले की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे तो वहीं सैफ अली खान चोर की भूमिका में नजर आए थे.

Published by Chanchala Verma on 29 Sep 2020

Related Articles

Latest Articles