IPL-13: CSK की हार का सिलसिला इस बार भी नहीं थमा, 7 रनों से जीती हैदराबाद की टीम

Get Daily Updates In Email

आईपीएल का आज 14वां मुकाबला एमएस धोनी की ब्रिगेड चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के धुरंधरों के बीच खेला गया. मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया. सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन में डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और खलील अहमद शामिल थे.

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन में शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, एमएस धोनी (W/C), ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, दीपक चाहर को शामिल किया गया. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें संस्करण के 14वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा था.

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए. सनराइजर्स के लिए युवा प्रियम गर्ग ने सबसे अधिक नाबाद 51 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 31 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कप्तान डेविड वार्नर ने 28 तथा मनीष पांडेय ने 29 रनों की पारियां खेली. हैदराबाद की तरफ से प्रियम गर्ग 26 गेंद पर 51 और अब्दुल समद 6 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे. सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने दो विकेट लिए जबकि पीयूष चावला और शार्दूल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम चेन्नई का पहला विकेट दूसरे ओवर में गिर गया. भुवी ने अपने दूसरे ओवर में 4 रन के कुल स्कोर पर CSK को पहला झटका दिया. दूसरा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा उसके बाद तेज रन चुराने के चक्कर में फाफ डु प्लेसिस रन आउट हो गए. वहीं जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी अब्दुल समद ने आईपीएल में पहला शिकार केदार जाधव के रूप में बनाया. जाधव 3 रन बनाकर आउट हुए.

लगातार विकेट गिरने की वजह से CSK की रनों की रफ्तार धीमी पड़ गई थी. इसके बाद कप्तान धोनी और आलराउंडर जडेजा ने क्रीज पर आकर टीम को सम्भाला. जडेजा ने टीम को सम्भालने में कोशिश की और तेजी से 50 रन भी जोड़े लेकिन वह भी नटराजन का शिकार बनें. लेकिन वह भी टीम को विजय बनाने में नाकामयाब रहें. धीमी रन गति के कारण चेन्नई अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. वहीं हैदराबाद की टीम 7 रन से विजय हुई.

Published by Yash Sharma on 02 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles