IPL-13: शॉ और अय्यर की पारियों से दिल्ली ने बनाया सबसे अधिक स्कोर, कोलकाता को 18 रनों से हराया

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का पहला मुकाबला शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ. वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स का आमना-सामना हुआ. यह मैच शारजाह में खेला गया. मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया.  दिल्ली की टीम ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए थे. दिल्ली ने अक्षर पटेल और इशांत शर्मा की जगह आर अश्विन और हर्षल पटेल को मौका दिया है.

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका दिया . दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोयनिस, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एरनिच नॉर्खिया, अमित मिश्रा और हर्षल पटेल को जग मिली. कोलकाता की टीम में शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती शामिल रहे.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ ने अर्धशतकीय पारियां खेली. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 88 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने 26 गेंदों में अर्धशतक लगाया. पृथ्वी शॉ 41 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट. धवन ने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए. ऋषभ पंत ने भी 38 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. इन सभी धुआंधार पारियों की बदौलत टीम ने चार विकेट्स के नुकसान पर 228 रन बनाए.  गेंदबाजी की बात करें तो आंद्रे रसेल ने 4 ओवर में सिर्फ 29 रन देकर अधिकतम 2 विकेट लिए.

बड़े लक्ष्य का सामना करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसे एनरिक नॉर्त्जे ने सुनील नरेन के रूप में पहला झटका दिया. सुनील के तीन रन पर आउट होने के बाद मैदान पर आए नीतीश राणा ने गिल के साथ मिलकर तूफानी बैटिंग शुरू की. लेकिन अमित मिश्रा ने गिल और नीतीश राणा के बीच पनप रही साझेदारी को तोड़ा. गिल को 28 रन पर पेवेलियन की राह दिखा दी. वहीं इसके बाद आंद्रे रसल और कप्तान कार्तिक भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. रसेल ने 13 तो कार्तिक 6 रन बनाकर आउट हुए. वहीं नितीश राणा 58 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद कोलकाता के लिए विकेट्स का पतझड़ चलता रहा और कमिंस भी सस्ते में आउट होकर चलते बने. इसके बाद मॉर्गन और त्रिपाठी नेपारी को संभाला. वहीं मॉर्गन ताबड़तोड़ 43 रनों की पारी खेल आउट हुए. दिल्ली की तरफ से नोर्त्जे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट्स लिए. इसके बाद पटेल ने दो और मिश्रा और स्टोयनिस ने एक-एक विकेट लिया. इसी के साथ दिल्ली ने यह मैच 18 रनों से हराया.

Published by Yash Sharma on 03 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles