IPL-13: धोनी के धुरंधरों ने फिर दिखाया अपना दम, पंजाब के खिलाफ 10 विकेट्स से जीता मैच

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 18वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने रहीं. किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के 18वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. दोनों ने अब तक एक-एक मैच में जीत हासिल की है जबकि तीन-तीन में हार का सामना करना पड़ा है.

चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (डब्ल्यू / सी), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम शरण, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल को शामिल किया गया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की विस्फोटक पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा. राहुल ने 52 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए. इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. राहुल के अलावा निकोलस पूरन ने 17 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने 19 गेंदों में 3 चौके की मदद से 26 रन बनाए. चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट्स लिए. पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए.

पंजाब के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत बड़ी लाजवाब रही. शेन वॉटसन की मौजूदा आईपीएल में वापसी हुई है. अब तक अपने फॉर्म के लिए तरस रहे वॉटसन ने अब तक विस्फोटक बल्लेबाजी की है. शेन वॉटसन ने फॉर्म में लौटते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने 31 गेंदों में दो लगातार चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया. वॉटसन के बाद डु प्लेसिस ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया.

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम के गेंदबाजों पर चौकों छक्कों की बरसात कराई. वाटसन ने नाबाद 83 रनों की पारी खेली तो वहीं डु प्लेसिस ने भी ताबड़तोड़ 87 रनों की पारी खेलते हुए टीम को 10 विकेट्स से जीत दिलाई.

Published by Yash Sharma on 04 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles