IPL-13 : कोलकाता ने चेन्नई को 10 रनों से हराया, राहुल त्रिपाठी ने बनाए ताबड़तोड़ 81 रन

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग के 21 वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने रहीं. आज केकेआर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों की बात करें तो शेन वॉटसन, फैफ डुप्लेसी, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, कर्ण शर्मा को शामिल किया गया.

वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स में शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती टीम का हिस्सा बने. केकेआर ने अब तक खेले अपने चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है. जबकि दो में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. वहीं चेन्नई इस सीजन में अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है.

राहुल त्रिपाठी के विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर केकेआर की टीम ने चेन्नई को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य दिया है. अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की पूरी टीम 20 ओवर में 167 रन पर आउट हो गई. राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 81 रन बनाए. राहुल को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका. राहुल के अलावा शुभमन गिल ने 11, सुनील नरेन ने 17, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 12 और पैट कमिंस ने 17 रनों की पारी खेली.

चेन्नई ने आज शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. ब्रावो ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए. चेन्नई सुपर किंग्स ने आज फील्डिंग में भी शानदार प्रदर्शन किया. रविंद्र जडेजा ने जहां बाउंड्री के पास नितीश राणा का शानदार कैच लपका, वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने ब्रावो के आखिरी ओवर में शिवम मावी का लाजवाब कैच पकड़ा.

चेन्नई लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका फॉफ डु प्लेसिस के रूप में लगा. वह 10 गेंदों में 3 चौके की मदद से 17 रन बनाकर शिवम मावी के शिकार हुए. चेन्नई को दूसरा झटका रायडू के रूप में लगा. रायडू ने 27 गेंदों में 3 चौके की मदद से 30 रन बनाए. इसके बाद वाटसन भी अपना अर्धशतक पूरा कर 50 रन बनाकर निजी स्कोर पर आउट हुए. वहीं कप्तान धोनी मात्र 11 रन बनाकर आउट हुए.

View this post on Instagram

Twist in the tale anyone? 🤔 #Dream11IPL #KKRvCSK

A post shared by IPL (@iplt20) on

इसके बाद चेन्नई की नैया डूबती नजर आने लगी. कुर्रम भी मात्र 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कोलकाता के जीत निश्चित हो गई और कोलकाता ने यह मैच 10 रनों से अपने नाम किया.

Published by Yash Sharma on 07 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles