बिग बी के साथ नजदीकियों की वजह से चर्चा में रहती थीं रेखा, पर्सनल लाइफ रही काफी कठिन

Get Daily Updates In Email

रेखा बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था. रेखा की जिंदगी हमेशा से ही विवादों से घिरी रही है. रेखा आज उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचने के सपने लोग देखते हैं. लेकिन यह शोहरत पाने के लिए रेखा को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है. रेखा ने बुलंदियों को छूने के लिए जो संघर्ष किया वह अपने आपमें एक मिसाल है.

66 की उम्र में भी वह काफी यंग दिखती हैं और उनकी खूबसूरती हमेशा की तरह बरकरार है. रेखा ना सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए पॉपुलर हैं बल्कि उनकी नैचुरल ब्यूटी भी लोगों को खूब आकर्षित करती है. रेखा आमतौर पर अलग-अलग तरह की साड़ियों में नजर आती हैं, जो महिलाओं के लिए एक मिसाल हैं. रेखा की खूबसूरती के साथ ही उनकी पर्सनैलिटी और कॉन्फिडेंस भी कमाल का है. इस उम्र में भी रेखा की यंग स्किन देखकर हर किसी को ताज्जुब होता है. दरअसल, रेखा अपनी स्किन को यंग और हेल्दी रखने के लिए कई घरेलू नुस्खे आजमाती हैं.

रेखा ने अपने करियर की शुरुआत 11 साल की उम्र से की थी. उन्होंने तमिल फिल्मों में काम किया और फिर बॉलीवुड आ गईं. यहां यश चोपड़ा संग अन्य डायरेक्टर की फिल्मों में उन्होंने जबरदस्त अदाकारी दिखाई और नाम कमाया. जहां एक तरफ रेखा हिंदी सिनेमा का जाना-माना चेहरा बन रही थीं. वहीं असल जिंदगी में उन्हें पराई औरत का दर्जा दे दिया गया था.

रेखा की जिंदगी में दो मुकाम ऐसे आए जिसने उन्‍हें बदलकर रख दिया. पहला अमिताभ बच्‍चन से उनकी  मुलाकात और दूसरा 1990 में मुकेश अग्रवाल से उनकी शादी. अमिताभ संग रेखा के अफेयर की अफवाहें खूब उड़ी थी. वहीं रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के 1 साल बाद खुदकुशी कर ली थी. जिसके बाद मुकेश के परिवार और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने रेखा को कोसा था. इसमें सुभाष घई और अनुपम खेर जैसे बड़े नाम भी शामिल थे.

फिल्म इंडस्ट्री में रेखा को 54 साल हो चुके हैं लेकिन उनका सफर कभी आसान नहीं रहा. इंडस्ट्री में बतौर बाल कलाकार रेखा ने 11 साल की उम्र में कदम रखा था. इसके बाद वह 15 साल की उम्र में फिल्म ‘अंजाना सफर’ में भी दिखी थीं.

Published by Yash Sharma on 10 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles