IPL-13 : विराट की सेना ने कोलकाता पर दर्ज की 82 रनों से धमाकेदार जीत

Get Daily Updates In Email

आईपीएल सीजन 2020 का 28वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया. आरसीबी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, इयॉन मोर्गन, नीतिश राणा, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी और पैट कमिंस को शामिल किया गया.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, एरोन फिंच, वॉशिंगटन सुंदर, एबी डीविलियर्स, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और इशरु उडाना को लिया गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम बैंगलोर के धमाकेदार प्लेयर एबी डिविलियर्स की विस्फोटक पारी के दम पर आरसीबी ने केकेआर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा. एबी डिविलियर्स ने 33 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 73 रन बनाए और आखिर तक आउट नहीं हुए. डिविलियर्स के साथ कप्तान विराट कोहली भी 28 गेंदों में एक चौके की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद लौटे.

View this post on Instagram

This Bromance 🤗❤️ #Dream11IPL #RCBvKKR

A post shared by IPL (@iplt20) on

आरसीबी के एबी डी विलियर्स ने केकेआर के खिलाफ मात्र 23 गेंदों में अपने आईपीएल करियर की 36वीं फिफ्टी तूफानी अंदाज में पूरी की. इसके अलावा एरॉन फिंच ने 47 रन, देवदत्त पडीक्कल ने 32 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से कृष्णा ने और रसेल ने एक-एक विकेट लिया. इसके अलावा कोई भी गेंदबाज बैंगलोर के बल्लेबाजों के आगे नहीं टिक सका.

कोलकाता ने लक्ष्य का पीछा करते हुई अपनी खराब शुरुआत की. आईपीएल में डेब्यू कर रहे केकेआर के बल्लेबाज टॉम बैंटन 8 रन बनाकर आरसीबी के नवदीप सैनी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. इसके बाद केकेआर के नीतिश राणा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन पर बोल्ड आउट हुए. कोलकाता के मध्य क्रम के बल्लेबाज इयॉन मोर्गन 8 रनों के स्कोर पर कैच आउट होकर बैंगलोर के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर का दूसरा शिकार बने.

View this post on Instagram

What happiness looks like 😃😊 #Dream11IPL #RCBvKKR

A post shared by IPL (@iplt20) on

इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 34 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद कोलकाता के सभी सलामी बल्लेबाज सस्ते स्कोर पर आउट हुए. कप्तान कार्तिक एक तो रसेल मात्र 16 रन बनाकर आउट हुए. कोलकाता के एक टाइम पर 89 पर ही सात विकेट्स गिर चुके थे. इस तरह से टीम बैंगलोर ने लगभग अपनी तरफ मैच को मोड़ लिया था.

कोलकाता की तरफ से सैनी, चहल, सिराज और उडाना ने एक-एक विकेट लिया तो सुंदर और मोरिस ने दो-दो विकेट्स लिए. विराट की सेना ने मैच पर कब्जा करते हुए कोलकाता पर धमाकेदार 82 रनों से जीत दर्ज की.

Published by Yash Sharma on 12 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles