IPL-13: फिर जीत की राह पर लौटे धोनी के धुरंधर, हैदराबाद को 20 रनों से हराया

Get Daily Updates In Email

आईपीएल 2020 का मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी आईपीएल के 12वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा. इस सीजन में टॉस जीतने के बाद पहली बार बल्लेबाजी की.

हैदराबाद की टीम में डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (वकेट कीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान। संदीप शर्मा, टी नटराजन, खलील अहमद को शामिल किया गया. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की एकादश टीम में शेन वॉटसन, एन जगदीसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, सैम कुरेन, एमएस धौनी , रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया.

चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. चेन्नई के लिए इस मुकाबल में नए ओपनर सैम कुरेन ने 31, वॉटसन ने 42 और रायुडू ने 41 रन बनाए. उनके अलावा एमएस धोनी ने थोड़ा रंग में आते हुए 21 और रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवरों में 10 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, खली अहमद और टी. नटराजन ने दो-दो विकेट लिए. संदीप ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सनराइजर्स हैदराबाद को लगा पहला झटका वार्नर के रूप में लगा. सैम कुरेन ने डेविड वॉर्नर को भेजा पेवेलियन. वॉर्नर 13 गेंदों पर 09 रन बनाकर आउट हो गए. हैदराबाद के लिया यह बड़ा झटका रही. हैदराबाद को चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. वॉर्नर की जगह बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडे को ब्रावो ने रन आउट किया. मनीष पांडे ने 3 गेंदों में एक चौके की मदद से 4 रन बनाए.

रविंद्र जडेजा ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया. जडेजा ने अपने दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड किया. बेयरस्टो ने 2 चौकों की मदद से 24 गेंदो में 23 रन बनाए. इसके बाद केन विलयमसन ने पारी को सम्भाला. लेकिन वह भी अपना अर्धशतक पूरा कर 57 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. वहीं गर्ग गर्ग 16 तो शंकर 12 रन बनाकर आउट हुए. मैच हैदराबाद की झोली में आने के बाद भी हाथ से निकल गया.

वहीं चेन्नई की गेंदबाजों ने हैदराबाद पर ख़ास दबाव बनाए रखा. चेन्नई की ओर से कुर्रम, जडेजा और ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया. तो वहीं कर्ण शर्मा ने दो विकेट्स लिए. इस तरह से चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रनों से मात दी.

 

Published by Yash Sharma on 13 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles