बर्थडे : हेमा मालिनी को ड्रीम गर्ल नाम मिलने के पीछे है दिलचस्प कहानी, राजनीति में भी हैं एक्टिव

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी की खूबसूरती की तो दुनिया दीवानी है. हेमा मालिनी को फिल्मों से दूरी बनाए काफी समय हो चुका है लेकिन आज तक उनकी फैन फॉलोइंग में और उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. हेमा मालिनी की फिल्में देखना आज तक दर्शक पसंद करते हैं. बता दें आज हेमा मालिनी अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. यही नहीं एक्ट्रेस खुद हो इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल के नाम से शुमार कर चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हेमा मालिनी को यह नाम कैसे मिला है. अगर नहीं तो चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि आखिर हेमा मालिनी को यह नाम किस वजह से मिला –

हेमा मालिनी का फ़िल्मी करियर जितना अच्छा रहा है. उतना ही कामयाब वह राजनीति में भी रही हैं. हेमा मालिनी के बारे में यह बात जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि वह कभी भी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं. हेमा मालिनी को डांस करना बहुत पसंद था. उन्होंने डांस में महारत हासिल कर रखी है. बता दें वह एक प्रोफेशनल डांसर भी हैं. हेमा को कई बार फंक्शन्स में परफॉरमेंस करते हुए देखा जा चुका है.

बात करें हेमा मालिनी के करियर की तो उन्होंने फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से बॉलीवुड डेब्यू था. इस फिल्म में हेमा मालिनी के साथ राज कपूर लीड रोल में नजर आए थे. वहीं इस फिल्म को बी अनंतस्वामी ने प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म के मेकर्स फिल्म के लिए अच्छा ख़ासा बज बनाना चाहते थे. ताकि फिल्म अच्छी कमाई कर सके. ऐसे में वह फिल्म के एक वन लाइनर ढूंढ रहे थे. काफी सोच विचार करने के बाद अनंतस्वामी को आइडिया आया और उन्होंने हेमा की फोटो के नीचे ‘Raj Kapoor’s Dream Girl’ यानी ‘राज कपूर की ड्रीम गर्ल’ लिख दिया. अनंतस्वामी को लगा की इस फिल्म की वजह से फिल्म के लिए दर्शकों की रुचि बढ़ेगी.

अनंतस्वामी ने टैगलाइन क्रिएट की और लिखा – ’45 year old Raj Kapoor with 20 year old Hema Malini’. जो एक पब्लिसिटी स्टंट जैसा था. लेकिन यह स्टंट कुछ खास काम नहीं आया और फिल्म ने बहुत अच्छी कमाई नहीं की. हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद मीडिया और फैंस हेमा को ‘ड्रीम गर्ल’ जरूर कहने लगे. भले ही फिल्म सक्सेस नहीं हुई लेकिन हेमा मालिनी अपने नए नाम की वजह से जरूर फेमस हो गईं.

जिसके बाद हेमा मालिनी ने ‘ड्रीम गर्ल’ फिल्म में भी लीड रोल प्ले किया था. जिसमें उनके साथ धर्मेंद्र लीड रोल में नजर आए थे. प्रमोद चक्रवर्ती के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में ‘ड्रीम गर्ल’ टाइटल ट्रैक भी डाला गया था जो पॉपुलर भी हुआ था.

Published by Chanchala Verma on 16 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles