IPL-13 : राजस्थान और बैंगलोर के बीच हुए मैच में विजेता बना RCB, डिविलियर्स-विराट बनें मैच विनर

Get Daily Updates In Email

आईपीएल 2020 के 33वें मैच में राजस्थान रॉयल और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने रही. डबल हेडर के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी. बीते मुकाबलों की बात करें तो राजस्थान रॉयल और आरसीबी के बीच आईपीएल में 21 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है. राजस्थान की टीम ने 21 में से 10 मुकाबले जीते हैं, जबकि आरसीबी ने 9 मैच जीते थे.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकत, कार्तिक त्यागी को शामिल किया गया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल को टीम में चुना.

राजस्थान की टीम ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य रखा है. राजस्थान की ओर से कप्तान स्मिथ ने शानदार अर्धशतक बनाया, वहीं रॉबिन उथप्पा ने ओपनिंग करते हुए 41 रन बनाये. स्मिथ ने 36 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 1 छक्के भी लगाये. वहीं उथप्पा ने 22 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जमाया. राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने 15, सैमसन ने 9, जोस बटलर ने 24, जोफ्रा आर्चर ने 2 और राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद लौटे. बैंगलोर की ओर से मॉरिस ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं चहल ने 4 ओवर 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

राजस्थान के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर ऑरोन फिंच श्रेयस गोपाल की गेंद पर 14 रन बनाकर उथप्पा के हाथों कैच आउट हुए. फिंच ने 11 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो शानदार छक्के जमाए. उस के बाद विराट कोहली और पडिक्कल ने टीम को मजबूती देने का प्रयास किया. लेकिन विराट भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकें और 43 रन बनाकर आउट हुए वहीं डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला.

वहीं डिविलियर्स ने एक छोर से धुआंधार पारी खेलते हुए टीम को जीत के निकट पहुंचाया. डिविलियर्स ने 55 रनों की आतिशी पारी खेली. बात करें टीम राजस्थान की तो उनके गेंदबाज टीम बैंगलोर पर ख़ास दबाव नहीं बना पाए. राजस्थान की ओर से तेवतिया, त्यागी और गोपाल ने एक-एक विकेट लिया. इस तरह से टूर्नामेंट में 7 विकेट्स से अपनी एक और जीत दर्ज की.

Published by Yash Sharma on 17 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles