कियारा रेखा सनी सहित बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेसेस जिन्होंने नाम बदलकर किया इंडस्ट्री में राज

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के कई एक्टर्स अपना नाम बदलकर अपना नाम टॉप एक्टर्स में शुमार कर चुके हैं. इसके अलावा इस लिस्ट में कई एक्ट्रेसेस भी शामिल हैं जो अपना नाम बदलकर बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी हैं. तो चलिए आपको बताते हैं इन एक्ट्रेसेस के नाम जिन्होंने नाम बदलकर बॉलीवुड में एंट्री मारी है –

1. कियारा आडवाणी –

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है लेकिन कियारा के बॉलीवुड डेब्यू से पहले आलिया भट्ट इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा चुकी थीं. जिस वजह से सलमान खान के कहने पर कियारा ने अपना बदलकर इंडस्ट्री में कदम रखा. बता दें अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के यूजर नेम में कियारा अपने रियल नाम आलिया का इस्तेमाल मीडिल नेम की तरह करती हैं.

2. कैटरीना कैफ –

View this post on Instagram

🌸

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का रियल नाम है कैटरीना टरकोटे. यह सरनेम उनकी मां का है. जबकि उनके पिता का नाम नाम मोहम्मद कैफ है. एक्ट्रेस के बचपन में ही उनके माता-पिता अलग हो गए थे.

3. रेखा –

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा का यह नाम असली नहीं है. जबकि उनका असली नाम भानुरेखा गणेशन है. फ़िल्मी करियर की शुरुआत से पहले ही एक्ट्रेस ने अपना नाम सिर्फ रेखा कर लिया. इस नाम का आज तक हर कोई दीवाना है.

4. शिल्पा शेट्टी –

शिल्पा शेट्टी का असली नाम अश्विनी शेट्टी था. लेकिन कुछ समय के बाद एक्ट्रेस की मां ने एक ज्योतिषी के कहने पर अपनी बेटी का नाम अश्विनी से बदलकर शिल्पा शेट्टी कर दिया.

5. मधुबाला –

View this post on Instagram

Pure🌸

A post shared by Mumtaz Jehan Begum Dehlavi 🌹 (@madhubala.forever) on

अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस मधुबाला के पिता के नाम अताउल्लाह और उनकी मां का नाम आयशा बेगम था. मधुबाला के जन्म के समय उनके पिता ने उनका नाम मुमताज जेहान देहलवी रखा था. लेकिन जब साल 1942 में मुमताज की पहली फिल्म ‘बसंत’ आई. तो उनकी जबरदस्त एक्टिंग को देखते हुए पॉपुलर एक्ट्रेस देविका रानी ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दी. मधुबाला को यह नाम देविका रानी ने ही दिया था.

6. सनी लियॉन –

सनी लियॉन का असली नाम करणजीत कौर वोहरा है. लेकिन वह आज अपने नए नाम सनी लियॉन से ही मशहूर हैं.

7. श्रीदेवी –

एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीतने वाली श्रीदेवी का असली नाम श्री अम्मा यंगर अयप्पन रखा गया था. लेकिन फिल्मों में आने के बाद श्रीदेवी की मां ने उनका नाम बदल दिया.

Published by Chanchala Verma on 19 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles