बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने फिल्मों में निभाया राजा-महाराजाओं का किरदार, कुछ रहे फ्लॉप तो कुछ रहे हिट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के अब तक राजा- महाराजाओं की जिंदगी पर कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं. इतिहास से जुड़ी इन फिल्मों में बॉलीवुड के कई नामी सितारे काम कर चुके हैं. जिनमें से कुछ फिल्मों के लीड स्टार्स को काफी पसंद किया तो वहीं कुछ सितारों को कुछ खास पसंद नहीं किया गया. तो चलिए आज आपको बताते हैं बॉलीवुड के इन सितारों के नाम –

1. मुगल- ए- आजम –

Courtesy

इस फिल्म में पृथ्वीराज कपूर ने अकबर का और दिलीप कुमार सलीम का किरदार निभातेे हुए नजर आए थे. यह फ़िल्म हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में शामिल है. साथ ही यह फ़िल्म सुपरहिट भी रही थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फ़िल्म को बनाने में 14 साल का समय लगा था. साथ ही फ़िल्म की लागत करीबन 1.5 करोड़ रूपए थी. जो उस समय के हिसाब से कााफी ज़्यादा है. इस फिल्म के एक गाने ‘प्यार किया तो डरना क्या’ को फिल्माने में 10 लाख रूपए खर्च किए गए थे.

2. जोधा अकबर –

Courtesy

यह फ़िल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. इस फ़िल्म में ऋतिक रोशन बादशाह अकबर और ऐश्वर्या राय बच्चन जोधाबाई के किरदार में नजर आई थीं. फ़िल्म की रिलीज के समय काफी विवाद भी हुआ था.

3. बाजीराव मस्तानी –

Courtesy

यह फ़िल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी. जिसमें रणवीर सिंह, पेशवा बाजीराव के किरदार में, दीपिका पादुकोण मस्तानी बाई के किरदार में और प्रियंका चोपड़ा बाजीराव पेशवा की पत्नी काशीबाई के किरदार में नजर आई थीं. संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

4. पद्मावत –

Courtesy

इस फ़िल्म की रिलीज से पहले यह काफी विवादों में रह चुकी हैं. संजय लीला भंसाली की इस फ़िल्म में शाहिद कपूर ने महाराजा रावल रतन सिंह का किरदार, दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती और रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था. यह फ़िल्म कमाई के मामले में भी हिट साबित हुई थी.

5. अशोका –

Courtesy

इस फिल्म में शाहरुख खान मौर्य वंश के शासक अशोक के किरदार में नजर आए थे. साल 2001 में रिलीज हुई इस फ़िल्म में करीना कपूर खान भी नजर आई थीं. यह फ़िल्म फ्लॉप साबित हुई थी.

Published by Chanchala Verma on 19 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles