बेहद खूबसूरत हैं जया बच्चन की देवरानी रमोला बच्चन, पेशे से हैं सक्सेसफुल फैशन डिजाइनर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार्स ऐसे हैं. जिनकी फैमिली के सदस्य भी सुर्ख़ियों में आते रहते हैं. वहीं इसके अपोजिट कई स्टार्स की फैमिलीज ऐसी भी हैं. जो लाइमलाइट से दूर रहते हैं. इसी बीच आज हम आपको बच्चन परिवार के ऐसे ही एक सदस्य के बारे में बताने जा रहे हैं. जो लाइमलाइट से दूर हैं. हम बात कर रहे हैं जया बच्चन की देवरानी रमोला बच्चन की.

Courtesy 

रमोला बच्चन अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की पत्नी हैं. इतने बड़े परिवार की बहू होने के बाद भी वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं. लेकिन उनका रुतबा किसी स्टार से कम नहीं है. रमोला एक सक्सेसफुल फैशन डिजाइनर के तौर पर खुद को शुमार कर चुकी हैं. बता दें रमोला फिल्म इंडस्ट्री में बतौर कॉस्टयूम डिजाइनर का काम भी कर चुकी हैं. वह इंडस्ट्री का जाना माना नाम भी है. अब तक उन्होंने कई बड़े इवेंट्स का आयोजन भी किया है.

रिपोर्ट्स की माने तो रमोला जो भी इवेंट आयोजित करवाती हैं. उनमें रनवे राइजिंग एग्जीबिशन, रनवे ब्राइडल एग्जीबिशन, हाउसफुल डेकोर एग्जीबिशन शामिल हैं. उनकी कॉन्सेप्ट्स नाम की एक कंपनी भी है. जिसके तहत इवेंट मैनेजमेंट का काम किया जाता है.

Courtesy 

पहले रमोला लंदन में रहती थीं लेकिन साल 2007 से वह दिल्ली में शिफ्ट हो गईं. उन्हें पार्टियों की शान माना जाता था. रमोला के बारे में एक बात जानकर आपको हैरानी होगी कि अजिताभ से शादी करने से पहले वह अपने पति और अमिताभ बच्चन को राखी बांधती थीं. अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय की किताब ‘इन द आफ्टर नून: एन ऑटोबायोग्राफी’ में इस बात का जिक्र किया गया है. किताब में लिखा है कि रमोला और अमिताभ की पहली मुलाकात कोलकाता में हुई थी. उस समय अजिताभ अपने भाई के साथ ही कंपनी में काम करते थे. दोनों की कोई बहन न होने की वजह से रमोला दोनों को राखी बांधती थीं.

Courtesy 

इसी किताब के अनुसार कुछ समय बाद रमोला एयर होस्टेस बन गईं और अजिताभ भी ट्रेनिंग के लिए जर्मनी चले गए थे. जब जर्मनी से वापस भारत आए तब दोनों करीब ढाई साल तक एक दूसरे से मिलते रहे. दोनों के बीच बढ़ती नजदीकियों ने प्यार का रूप ले लिया. जिसके बाद अजिताभ ने बताया कि वह रामोला से विवाह करना चाहते हैं. इन दोनों के रिश्ते को शादी तक पहुंचाने में अमिताभ का बहुत बड़ा हाथ रहा है.

Courtesy 

साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान रमोला ने बताया था कि पहले मेरी मुलाकात अमिताभ से हुई थी. उन्होंने ही मुझे अजिताभ से मिलवाया था. हम लोग अच्छे दोस्त थे. बाद में हम एक दूसरे को डेट करने लगे थे. जिससे हमें प्यार हुआ और फिर हमने 1973 में शादी कर ली.

Published by Chanchala Verma on 19 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles