IPL-13 : चेन्नई की लीग में रहने की आस लगभग टूटी, मुंबई ने बिना विकेट खोए दर्ज की जीत

Get Daily Updates In Email

इस आईपीएल में प्ले ऑफ़ में जगह बनाने के लिए आज चेन्नई के लिए करो या मरो का मैच था. चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला आज मुंबई इंडियंस के साथ शारजाह में हुआ. अभी तक चेन्नई की टीम दस मैचों में सिर्फ तीन में जीत दर्ज करने में सफल रही है और सात मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. वहीं मुंबई को अपने 9 मैचों में से 6 में जीत और 3 में हार मिली है.

चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेइंग इलेवन में सैम करन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (C/WK), ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर को शामिल किया गया. मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड (c), क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया.

आईपीएल के मुकाबले में बहुत ही खराब शुरुआत के बाद चेन्नई की टीम थोड़ी संभाली और सैम करन की धैर्यवान पारी की बदौलत मुंबई को जीत के लिए 115 रन का टारगेट दिया. सैम करन इनिंग के अंतिम बॉल में आउट हुए और 52 रन बनाए. मुंबई की ओर से बोल्ट ने सर्वाधिक 4 विकेट्स लिए तो चाहर और बुमराह ने 2-2 विकेट्स लिए.

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दिए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस आसान जीत की ओर बढ़ रही थी. उसने सात ओवर में बिना कोई विकेट खोए 64 रन बना लिए थे. टीम के लिए क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन ने पारी का आगाज किया था. सलामी बल्लेबाज किशन और डीकॉक मैच के अंत तक क्रीज पर डटे रहें. ईशान ने 68 तो डीकॉक ने 46 रनों की धुआंधार पारी खेली.

मुंबई के खिलाफ हार के बाद भी चेन्नई की टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी. 12 अंकों के साथ में वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है. जैसा कि सनराइजर्स ने पिछले साल किया था. लेकिन चेन्नई के लिए ये चुनौती आसान नहीं होगी. उन्हें दूसरे टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा. ऐसे में सबसे आसान ये है कि वो बेहतर नेट रनरेट के साथ बाकी बचे चारों मैच जीत ले.

Published by Yash Sharma on 23 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles