बर्थडे : खाने के शौकीन हैं ‘बाहुबली’ स्टार प्रभास, जानें एक्टर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी खास बातें

Get Daily Updates In Email

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत चुके प्रभास आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. साउथ सिनेमा में अपना दबदबा कायम करने के बाद प्रभास ने बॉलीवुड में भी अपना सिक्का जमा लिया है. वैसे तो प्रभास ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है लेकिन अपनी फिल्म ‘बाहुबली’ से प्रभास को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है. आज एक्टर के जन्मदिन के ख़ास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं. जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

Couresy 

प्रभास को उनके सेलिब्रिटी दोस्त जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. अगर आपको लगता है कि प्रभास का ये नाम रियल है तो ऐसा नहीं है. दरअसल बहुत ही कम लोग जानते हैं कि प्रभास का पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजु उप्पालापाटि है. लेकिन एक्टर के अंकल ने उन्हें प्रभास नाम रखने की सलाह दी थी. जिसके बाद से वह फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही रियल लाइफ में भी इसी नाम से जाने जाते हैं.

Courtesy 

प्रभास की बॉडी बहुत ही शानदार है. जिसके लिए वह खूब मेहनत भी करते हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि प्रभास फूड लवर हैं. एक इंटरव्यू के दौरान प्रभास खुद इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि अगर वह एक्टर न होते तो होटल बिजनेस का काम कर रहे होते. प्रभास को बटर चिकन और बिरयानी खाना बहुत पसंद है.

Courtesy 

इसके साथ ही प्रभास, एसएस राजामौली के ही बहुत बड़े फैन हैं. जिसका कारण यह है कि प्रभास के करियर को एक नया आयाम देने का काम किया है. बता दें एसएस राजामौली ने ही ‘बाहुबली’ फिल्म बनाई थी. जिसमें प्रभास लीड रोल में नजर आए और उनकी फैन फॉलोइंग अच्छी खासी बढ़ गई है. इसके साथ ही प्रभास, पीके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के सबसे बड़े फैन हैं. एक इंरटव्यू दौरान प्रभास ने बताया था कि उन्होंने 3 इडियट्स और मुन्नाभाई एमबीबीएस 20 से ज्यादा बार देखी है.

Courtesy 

‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’ फिल्मों के लिए प्रभास ने लगातार 5 साल तक काम किया. खास बात तो यह है कि उन्होंने कोई दूसरी फिल्म साइन नहीं की. जिससे यह साफ़ है कि प्रभास अपने काम के लिए कितने समर्पित रहते हैं.

Courtesy 

बात करें प्रभास के फेवरेट गेम की तो उन्होंने वॉलीबॉल खेलना बहुत पसंद हैं. जब भी उन्हें टाइम मिलता है तो वह वॉलीबॉल खेलने निकल जाते हैं. बता दें एक्टर ने अपने घर में वॉलीबॉल कोर्ट भी बनवाया हुआ है. जब प्रभास ‘बाहुबली’ फिल्म के लिए तैयारी कर रहे थे तो वॉलीबॉल खेलना उनके वर्कआउट का हिस्सा था.

Published by Chanchala Verma on 23 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles