IPL-13 : राणा, नारायण और चक्रवर्ती की करामात से जीता कोलकाता, दिल्ली को दी 60 रनों से मात

Get Daily Updates In Email

आईपीएल 2020 के 43वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. थोड़ी देर बाद इस मैच के लिए टॉस होना है. यह मुकाबला पंजाब और सनराइजर्स के काफी अहम है. इससे पहले इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में हैदराबाद ने 69 रनों के बड़े अतंराल से जीत दर्ज की थी.

 

View this post on Instagram

 

A hundred-run partnership 🤜🏻🤛🏻 between the two lefties. Advantage KKR at the moment who are now 150/3 in 16 overs 👌🏻👌🏻#Dream11IPL #KKRvDC

A post shared by IPL (@iplt20) on

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, पैट कमिंस, लौकी फर्गुसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया. दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नोर्जे को लिया गया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने दिल्ली के सामने 195 रन का लक्ष्य रखा. केकेआर की ओर से नितीश राणा और सुनील नारायण ने धुआंधार बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाया. केकेआर की ओर से नितीश राणा और सुनील नारायण ने धुआंधार बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाया. केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 194 रन बनाए. जिसमें राणा ने 13 चौके और एक छक्के की मदद से 53 गेंदों में 81 रन बनाया और नारायण 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 32 गेंदों में 64 रन बनाकर रबाडा के शिकार हुए.

 

View this post on Instagram

 

DC 5️⃣8️⃣ for 2️⃣ in 9️⃣ overs 👍🏻 Shreyas & Pant keeping the DC chase alive #Dream11IPL #KKRvDC

A post shared by IPL (@iplt20) on

दिल्ली की ओर से रबाडा, नॉर्टजे और स्टोइनिस ने दो-दो विकेट चटकाए. रबादा ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिए. जबकि नॉर्टजे ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाए. स्टोइिनस थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए. केकेआर के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहली गेंद में ही अजिंक्य रहाणे कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए.

 

View this post on Instagram

 

Varun Chakravarthy picks 2 in 2 now 👌🏻👌🏻 Hetmyer & Iyer GONE 🔥 VC on a hat-trick #Dream11IPL #KKRvDC

A post shared by IPL (@iplt20) on

पैट कमिंस ने घातक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को दो झटके दिए. दिल्ली को सबसे बड़ा झटका शिखर धवन के आउट होने से लगा. धवन 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए. पंत के रूप में तीसरा झटका लगा. पंत को चक्रवर्ती ने आउट किया. आउट होने से पहले पंत ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 33 गेंदों में 27 रन बनाए. चक्रवर्ती ने अपने दूसरे ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर और हेटमायर को आउट किया. अय्यर 5 चौके की मदद से 38 गेंदों में 47 रन बनाए. वहीं हेटमायर ने 1 छक्के की मदद से 5 गेंदों में 10 रन बनाए.

 

View this post on Instagram

 

KKR’s mood right now 💜💜 ✌🏻wickets for Cummins #Dream11IPL #KKRvDC

A post shared by IPL (@iplt20) on

इसके अलावा दिल्ली का कोई भी प्लेयर नहीं चल पाया. वरुण चक्रवर्ती ने सर्वाधिक पांच विकेट्स तो कमिंस ने 3 विकेट्स लिए. इस तरह से टीम कोलकाता ने 55 रनों से यह मैच जीता.

Published by Yash Sharma on 24 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles