IPL-13: चेन्नई ने 8 विकेट्स से दर्ज की धमाकेदार दर्ज, गायकवाड़ और डू प्लेसिस ने खेली तूफानी पारी

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 44वें मैच में रविवार को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला हुआ. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल शामिल रहें. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स में रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (विकेट कीपर / कप्तान), सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार को शामिल किया गया.

आरसीबी ने पहले खेलते हुए 145 रन बनाये थे. आरसीबी की टीम को चेन्नई ने 145 रन पर रोक दिया. चेन्नई की ओर से युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए. आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाया. आरसीबी की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 50 रनों की पारी खेली. सैम कुरेन ने 3 ओवर की गेंदबाजी में 19 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया. दीपक चाहर ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिये. सेंटनर ने एक विकेट चटकाया.

146 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए सीएसके की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और फैफ डू प्लेसिस ने पारी का आगाज किया. दोनों ने मिलकर सीएसके को तेज शुरुआत दी. चेन्नई की ओर से डू प्लेसिस ने 13 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से तूफानी 25 रन बनाये. रायडू ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया और 27 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाए. 8 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की जीत में रुतुराज गायकवाड ने बड़ी भूमिका निभायी. गायकवाड ने 51 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौके की मदद से नाबाद 65 रन बनाए. उनके साथ कप्तान धोनी 21 गेंदों में 3 चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई ने आरसीबी के लक्ष्य को 18 ओवर और 4 गेंदों में दो विकेट खोकर 150 रन बनाकर पूरा कर लिया.

रायडू ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया और 27 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाए. गायकवाड ने छक्का लगाकर चेन्नई की जीत दिलाई.

Published by Yash Sharma on 25 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles