IPL-13 : टूर्नामेंट में हैदराबाद की उम्मीदें अभी भी बरकरार, दिल्ली पर दर्ज की 88 रनों से धमाकेदार जीत

Get Daily Updates In Email

आईपीएल में आज का मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमें यहां इससे पहले कई मैच खेल चुकी हैं. दिल्ली कैपिटल्स में अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसिस रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तुषार देशपांडे को शामिल किया. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन को लिया.

साहा और वॉर्नर की तूफानी अर्धशतक की मदद से हैदराबाद ने दिल्ली के सामने 220 रन का बड़ा लक्ष्य रखा था. टॉस हारकर हैदराबाद की टीम ने केवल दो विकेट खोकर 20 ओवर में 219 रन बनाए. साहा ने 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 गेंदों में 87 रन बनाए. वहीं कप्तान डेविड वॉर्नर ने 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 गेंदों में 66 रन बनाए. वॉर्नर और साहा के आउट होने के बाद मनीष पांडे ने भी विस्फोट बल्लेबाजी की और 31 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए.

दिल्ली की ओर से केवल नॉर्टजे और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया. दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 19 ओवर में महज 131 रन पर ही सिमट गई. राशिद खान ने चार ओवर में सात रन देकर तीन विकेट लिए. जो उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उसके बाद संदीप शर्मा और नाटराजन ने दो-दो विकेट लिए. नदीम, होल्डर और विजय शंकर ने एक-एक विकेट लिए.

दिल्ली की बल्लेबाजी ऐसी रही कि सिर्फ 4 बल्लेबाजों ने दहाई के अंक को छूआ. सबसे अधिक रन पंत ने बनाए. पंत ने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 35 गेंदों में 36 रन बनाए. उसके बाद रहाणे ने 26, देशपांडे ने नाबादा 20 रन और हेटमायर ने 16 रन बनाए. दिल्ली पर 88 रन की जीत आईपीएल इतिहास में रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इन दो अंकों के साथ हैदराबाद पांचवीं जीत के साथ छठे क्रम पर पहुंच गई और प्लेऑफ में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है.

Published by Yash Sharma on 27 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles