13 लाख रूपए के कर्ज के चलते भूमि को किया गया था फ़िल्म स्कूल से बाहर, खुद बताया किस्सा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने ‘दम लगाके हईशा’ फिल्म से अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए भूमि को काफी पसंद किया गया था. जिसके बाद से उनकी एक्टिंग की सभी तारीफ़ करते आए हैं. लेकिन भूमि के लिए यहां तक पहुंचने का सफर बिलकुल भी आसान नहीं था. लेकिन एक्ट्रेस ने खुद को साबित किया. बता दें बॉलीवुड में आने से पहले भूमि पर 13 लाख रूपए का कर्ज था जिसे उन्होंने चुकाया. यही नहीं एक्ट्रेस को फिल्म स्कूल से भी बाहर तक निकाल दिया गया था. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और आखिरकार सफलता हासिल की.

Courtesy

हाल ही में दिए इंटरव्यू के दौरान भूमि ने बताया कि उन्हें एक्टर बनने के लिए कई जतन करने पड़े. एक्ट्रेस ने कहा – ‘सबसे पहले मैंने अपने माता-पिता को समझाने की कोशिश की कि मैं एक्टर बनना चाहती हूं. मैंने आखिरकार हिम्मत जुटाकर उन्हें यह बात बता दी, वे खुश नहीं थे और मुझे लगा कि वे मेरे लिए प्रोटेक्टिव हो रहे हैं. मैंने फिल्म स्कूल जॉइन करने का फैसला किया. फीस बहुत ज्यादा थी तो मैंने लोन ले लिया.’

Courtesy

आगे भूमि ने बताया – ‘मैं फिल्म स्कूल में फैल हो गई थी इसलिए नहीं कि मैं अच्छी एक्टर नहीं थी बल्कि इस वजह से कि मैं अनुशासित नहीं थी. वह बहुत बड़ा झटका था. मेरे सिर पर 13 लाख रूपए लोन चुकाने का बोझ आ गया. यह बहुत बड़ी रकम थी.’ भूमि ने आगे बताया कि उन्होंने फिर नौकरी की तलाश शुरू कर दी और उन्हें यश राज फिल्म्स में बतौर कास्टिंग असिस्टेंट जॉब मिल गई. इस दौरान उन्हें फिल्म ‘दम लगाके हईशा’ में काम करने का मौका मिला था. हालांकि इस फिल्म के लिए भूमि को काफी वजन बढ़ाना पड़ा था. लेकिन इस फिल्म ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाई और इस फिल्म के बाद भूमि ने बैक टू बैक कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया.

Published by Chanchala Verma on 30 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles