IPL-13 : गेल की बल्लेबाजी के बाद भी राजस्थान ने मैच पर किया कब्जा, पंजाब की प्लेऑफ को लेकर मुश्किलें बढ़ी

Get Daily Updates In Email

आईपीएल के 13वें सीजन के 50वें मैच में शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने रही. टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार हार का सामना कर रही केएल राहुल की टीम के प्रदर्शन में चमत्कारिक बदलाव आया है. उसने लगातार 5 जीत दर्ज कर टॉप-4 में जगह बना ली है. इस मैच से पहले फिलहाल वह 12 मैचों में 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर थी जबकि रॉयल्स 12 मैचों में 10 अंक लेकर 7वें स्थान पर थी.

पंजाब की टीम में केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, मोहम्म्द शमी, मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई को शामिल किया गया. जबकि राजस्थान की टीम में रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरोन और कार्तिक त्यागी को लिया गया.

पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाये और राजस्थान को जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य दिया. आज के मैच के हीरो रहे क्रिस गेल जिन्होंने तूफानी पारी खेली और 99 रन बनाये. गेल ने आठ छक्का और छह चौका जड़ा. वहीं कप्तान राहुल ने 46 रन बनाया. पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी लेकिन गेल और राहुल ने पारी को संभाल लिया.

पंजाब द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने मजबूत शुरुआत की थी. बेन स्ट्रोक ने शानदार 50 रन बनाए तो उसके सलामी बल्लेबाज उथप्पा भी 30 रन बनाकर आउट हुए. क्रीज पर स्मिथ और संजू सैमसन ने भी टीम को बखूबी सम्भाला. लेकिन संजू भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकें और 48 रनों की शानदार पारी खेल रन आउट हो गए. संजू ने अपनी पारी में 3 छक्के और चार चौके लगाए और ताबड़तोड़ पारी का प्रदर्शन किया.

दूसरी तरफ कप्तान स्मिथ और जोस बटलर ने शानदार साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की. कप्तान स्मिथ ने नाबाद 31 तो बटलर ने नाबाद 22 रन बनाए. और राजस्थान ने यह मैच 7 विकेट्स से अपने नाम कर लिया.

 

Published by Yash Sharma on 30 Oct 2020

Related Articles

Latest Articles