बर्थडे स्पेशल : खूबसूरत और टैलेंटेड होने के बाद भी सिंगल हैं तब्बू, अजय देवगन को मानती हैं वजह

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस तब्बू आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. तब्बू आज 50 साल की हो गई हैं और अब तक इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्में दे रही हैं. वहीं फिल्मों के अलावा तब्बू की पर्सनल लाइफ को लेकर भी जबरदस्त चर्चाएं रहती हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का जन्म 4 नवंबर 1970 को हुआ था. तब्बू फिल्मी बैकग्राउंड से ही रही हैं ऐसे में उनका फिल्म इंडस्ट्री में आना तो तय ही था. अपनी सक्सेसफुल लाइफ होने के बाद भी तब्बू आज तक कुंवारी हैं.

तब्बू को पर्दे पर आने का मौका बचपन में ही मिल गया था. उन्होंने साल 1980 में आई फिल्म ‘बाज़ार’ में एक छोटा सा रोल निभाया था. इसके बाद उन्होंने 1985 में आई फ़िल्म ‘हम नौजवान’ में एक्टर देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था. तब्बू की पहली फ़िल्म को उम्मीदों मुताबिक सफलता नहीं मिली. लेकिन इसके बाद उनके करियर को लॉन्च मिल गया. साल 1995 में आई ‘विजयपथ’ में तब्बू और अजय देवगन ने साथ काम किया. इसके लिए तब्बू को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू फीमेल के अवॉर्ड से नवाज़ा गया था.

कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू में तब्बू ने अपने सिंगल होने का बड़ा कारण बताया था. उन्होंने कहा था कि अगर आज मैं सिंगल हूं तो वह सिर्फ अजय देवगन की वजह से हूं. तब्बू का यह खुलासा काफी शॉकिंग था. तब्बू ने कहा था, ‘मेरा कजिन समीर आर्या और अजय देवगन पड़ोसी थे. यह दोनों ही मुझ पर नजर रखते थे और फॉलो करते थे. अगर कोई लड़का मेरे आस-पास भी दिखता था तो दोनों मिलकर उसकी पिटाई कर देते थे. इसी वजह से आज तक मैं सिंगल हूं और इसकी वजह सिर्फ अजय है.’

तब्बू की साल 1996 में आई फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ और ‘जीत’ एक बड़ी हिट साबित हुई, जिनमें तब्बू की एक्टिंग की खूब सराहना की गई थी. इसके बाद इस करियर में माचिस, बॉर्डर, हेरा फेरी, अस्तित्व जैसी फिल्मों ने चार चांद लगाए. तब्बू ने कई भाषाओं में काम किया है. ख़ास बात है तब्बू को कई भाषाओं का ज्ञान भी है. इसमें हिंदी, अंग्रेजी के अलावा उर्दू, तेलुगू, मराठी, स्पेनिश, मलयालम और तमिल भाषा शामिल हैं.

Published by Yash Sharma on 04 Nov 2020

Related Articles

Latest Articles