IPL-13 : विराट एंड कंपनी हुई टूर्नामेंट से बाहर, फाइनल के टिकट को लेकर हैदराबाद-दिल्ली में होगी जंग

Get Daily Updates In Email

आईपीएल एलिमिनेटर में आज सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला आरसीबी से हुआ. इस मैच को जीतने वाली हैदराबाद की टीम दूसरे क्वालिफायर में पहुंच गई. जहां उसका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा. वहीं हारने वाली बैंगलोर टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. टॉस के बाद वार्नर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था.

हैदराबाद की टीम में रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, टी नटराजन, संदीप शर्मा को लिया गया. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन में देवदत्त पडिकल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया.

आईपीएल एलिमिनेटर में पहले खेलते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए. आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी पारी की शुरुआत करने आए टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरे ही ओवर में आउट हो गए. उसके बाद तो विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा और टीम ने उम्मीद से काफी कम रन बनाए. एकमात्र खिलाड़ी डिविलियर्स 56 बना सके. उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी अच्छा खेल नहीं दिखा पाया. हैदराबाद की ओर से होल्डर ने 3, नटराजन ने 2 और नदीम ने एक विकेट लिया.

132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 13 रन बना लिए थे. पहले ओवर में ही हैदराबाद के बैट्‌समैन श्रीवत्स गोस्वामी आउट हुए थे. इसके बाद कप्तान वार्नर भी सस्ते में 17 रन बनाकर आउट हुए. वहीं मनीष पांडे मात्र 24 रन बनाकर आउट हुए. एक टाइम पर मैच कांटे की टक्कर का हो गया था. उसके बाद विलियमसन और होल्डर ने मैच का रुख पलटा.

दोनों ने अच्छी पारी खेलते हुए हैदराबाद की जीत के रास्ते को खोला. विलियमसन ने टीम के लिए सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली. हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट्स से बैंगलोर को हरा दिया और इसी तरह टीम बैंगलोर का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया. अब फाइनल में पहुंचने के लिए हैदराबाद को दिल्ली से भिड़ना होगा. वहीं बता दें मुंबई पहले ही दिल्ली को हरा कर फाइनल में पहुंच चुकी है.

 

Published by Yash Sharma on 06 Nov 2020

Related Articles

Latest Articles