113 वीं सालगिरह पर अमिताभ बच्चन ने किया अपने बाबूजी को याद, पोस्ट में लिखी दिल की बात

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंशराय बच्चन के काफी करीब थे. अक्सर वह अपने पिता को याद करते हुए उनसे जुड़ी पोस्ट शेयर करते रहते हैं. बता दें बिग बी के पिता फेमस कवी रह चुके हैं. उनकी लिखी कविताएं देश-विदेश में भी पॉपुलर हैं. एक्टर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अक्सर अपने पिता की लिखी हुई कविताएं साझा करते ही रहते हैं. बता दें आज हरिवंशराय बच्चन का जन्मदिन है और अपने बाबूजी के जन्मदिन के मौके पर एक्टर ने अपने पिता को याद किया और साथ ही साथ उनके फोटोज भी शेयर किए हैं.

अपने पिता की 113वीं सालगिरह के मौके पर बिग बी ने उन्हें ट्रिब्यूट दिया है. और साथ ही बताया है कि एक्टर के मन में अपने पिता के लिए जो आदर और सम्मान का भाव है उससे दुनिया वाकिफ है. बिग बी ने जो फोटो शेयर किया है. उसमें उनके पिता की फूल और माला से सजी पिता की एक फोटो दिखाई दे रही है. इसके साथ ही उन्होंने उनकी प्रख्यात छवि का गुणगान किया है. अपने बाबूजी के इस फोटो को शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा है – ‘मैं महान काव्य लिखना चाहता हूं, महाकाव्य नहीं !’ पर उन्होंने महान काव्य ही नहीं लिखा आत्मकथा के रूप में ‘महाकाव्य’ भी रचा है. गद्यात्मक महाकाव्य…. महाकाव्य में पर -चरित होता है, इसमें स्वचरित है. भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय कवियों में बच्चन जी का स्थान सुरक्षित.’

बता दें हरिवंश राय बच्चन का जन्म 27 नवंबर, 1907 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था. उनका नाम हिंदी भाषा के महान कवियों में शामिल है. उनका लिखा हुआ काव्यखंड ‘मधुशाला’ लोगों को खास तौर पर पसंद है. यही नहीं अमिताभ बच्चन कई सारे समारोह में मधुशाला गा कर सुना भी चुके हैं. इसके अलावा भी उन्होंने कई पॉपुलर कविताएं लिखी हैं. जो दर्शकों को पसंद आती है.

Published by Chanchala Verma on 27 Nov 2020

Related Articles

Latest Articles