सचिन तेंदुलकर मार्ग पर भैंस ने किया गोबर, निगम ने लगाया मालिक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना

Get Daily Updates In Email

किसी भी तरह का नियम तोड़ने पर कार्यवाही की जाती है. साथ ही नियम तोड़ने वाले शख्स को चालान की भरपाई भी करनी पड़ती है. ऐसे में कई बार कुछ अजीबोगरीब कार्यवाहियां भी हो जाती हैं. जिसकी वजह से उनकी चर्चा भी हो जाती है. इसी बीच अब ऐसी ही एक कार्यवाही की चर्चा हो रही है. जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. यह घटना है ग्वालियर शहर की. ग्वालियर नगर निगम के अधिकारियों ने एक अजीबोगरीब कार्यवाही की जानकारी साझा की है. जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है.

Courtesy 

यह है मामला –

दरअसल ग्वालियर की सड़क पर एक भैंस ने गोबर कर दिया था. जिसकी वजह से नगर निगम ने भैंस के मालिक पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया है. यही नहीं भैंस के मालिक बेताल सिंह ने नगर निगम में जुर्माने की राशि 10,000 जमा कर रसीद कटवाई है. जैसे ही यह मामला सामने आया तो बेताल सिंह डर गया. यही नहीं वह मीडिया के सामने आने में भी डर रहा है. शख्स ने मीडिया से बात करने से भी इनकार कर दिया था.

इस मामले में नगर निगम के क्षेत्र अधिकारी मनीष कनोजिया का कहना है कि शहर की सचिन तेंदुलकर मार्ग पर नई सड़क डाली जा रही थी. उसी दौरान वहां पर रहने वाले बेताल सिंह की भैंसें सड़क पर आ गईं और उसने गोबर कर दिया. उसी समय कलेक्टर और कमिश्नर का आना हुआ तो उन्होंने आदेश जारी कर दिया या तो इन भैसों को गौशाला छोड़कर आओ या फिर इनके मालिक पर जुर्माना किया जाए. इसी आदेश को लेकर हमने भैंस के मालिक पर 10000 का जुर्माना किया था.

Courtesy 

इसके साथ ही एक रोचक बात यह भी है शहर में सैकड़ों की संख्या में आवारा पशु घूम रहे हैं, लेकिन नगर निगम के किसी भी अधिकारी का ध्यान इन आवारा पशुओं की तरफ नहीं जाता है. लेकिन बेताल जैसा शख्स जो अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी कमाने के लिए पशु पाल रहा है. उसपर जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने इतना बड़ा जुर्माना लगाया.

Published by Chanchala Verma on 29 Dec 2020

Related Articles

Latest Articles