बर्थडे : मलाइका की वजह से मिली थी दीपिका को पहली फिल्म, मॉडलिंग में भी आजमा चुकी हैं हाथ

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. फिल्‍मों में आने से पहले उन्‍होंने मॉडलिंग भी की थी. आज वह एक सफल अभिनेत्री हैं तो इसकी वजह उनका अभिनय और अपने काम के प्रति उनका समर्पण है. दरअसल, दीपिका उन एक्ट्रेसेस में हैं जिन्होंने बिना गॉडफादर के इंडस्ट्री में ये मुकाम हासिल किया है.

05 जनवरी 1986 को कोपेनहेगेन, डेनमार्क में जन्मीं दीपिका आज 35 साल की हो गई हैं. दीपिका के पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जो कि मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं. उनकी मां का नाम उज्‍जवला है. उनकी एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम अनीशा है.  जब दीपिका मॉडलिंग किया करती थीं. फैशन डिजाइनर वैंडेल रॉड्रिक्स दीपिका को अच्छी तरह जानते थे. दीपिका की वैंडेल से मुलाकात तब हुई थी जब वह मुंबई आईं और उन्होंने एक वर्कशॉप जॉइन की. दीपिका ने वैंडेल के लिए तकरीबन दो साल तक काम किया था. इस दौरान वह दीपिका की डेडिकेशन और उनके काम से खासा इंप्रेस हुए थे.

इसी दौरान वैंडेल ने दीपिका की मुलाकात कराई थी बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से. मलाइका भी दीपिका के काम से इंप्रेस थीं और जब फराह खान अपनी फिल्म ओम शांति ओम के लिए एक्ट्रेस ढूंढ रही थीं तब मलाइका ने ही फराह खान को दीपिका का नाम सुझाया था. फराह खान ने दीपिका से मुलाकात की और फिर बात बन गई.

फिल्मों में आने के बाद दीपिका पादुकोण का झुकाव रणबीर कपूर की ओर हुआ. एक फंक्शन के दौरान उन्होंने स्टेज के पीछे रणबीर को आई लव यू कहा. दोनों ने कई बार ये स्वीकार किया कि वो एक-दूसरे को चाहते हैं. जिसके बारे में दीपिका ने हमेशा खुलकर बात की. दीपिका की चर्चा उनके अफेयर्स के चलते भी खूब रही है. फिल्मों में कदम रखने के पहले निहार पंड्या के साथ उनका रोमांस चला. हालांकि तीन साल के बाद ही दोनों अलग हो गए,

दोनों की लव स्टोरी फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ के सेट से शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी काफी लम्बे अरसे तक चली. उसके बाद दीपिका का रिश्ता रणवीर से जुड़ा और दोनों विवाह के बंधन में बंध गए. दीपिका ने कई सुपर हिट फिल्‍में दी हैं जिनमें से ‘रेस 2’, ‘चेन्‍न्‍ई एक्‍सप्रेस’, ‘गोलियों की रासलीला : रामलीला’, ‘बाजीराव मस्‍तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसे नाम शामिल हैं.

Published by Yash Sharma on 05 Jan 2021

Related Articles

Latest Articles