अपने बीमार कर्मचारी से मिलने पहुंचे रतन टाटा, अपनी सादगी से फिर जीता सभी का दिल

Get Daily Updates In Email

भारत के नामी और रईस उद्योगपति रतन टाटा अपनी दरियादिली की वजह से भी अक्सर लोगों की तारीफें बटोरते रहते हैं. रतन टाटा देश के नामी बिज़नेसमेंस की लिस्ट में शामिल हैं लेकिन वह अपनी सरलता और सादगी के जरिए सभी का दिल जीत लेते हैं. ऐसा ही कुछ एक बार फिर से देखने को मिला है. टाटा कम्पनी के मालिक रतन टाटा हाल ही में अपनी कंपनी के एक कर्मचारी से मिलने के लिए मुंबई से पुणे पहुंचे हैं. बता दें टाटा कंपनी के ये कर्मचारी 2 साल से बीमार थे. ऐसे में रतन टाटा को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह उनके मिलने पहुंचे.

बता दें रतन टाटा अपनी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के हित में लिए योजनाएं चला रहे हैं. ऐसी में उनका अपनी कंपनी के बीमार कर्मचारी से मिलना खास तौर पर सुर्खियां बटोर रहा है. रतन टाटा बिना किसी को बताए अपने इस कर्मचारी की बिल्डिंग में पहुंचे और लिफ्ट की तरफ चले गए. दोपहर लगभग 3 बजे वह कोथरूड में गांधी भवन के पास वुडलैंड सोसाइटी में पहुंचे और अपने कर्मचारी के घर पहुंचकर उनसे मिले और बातचीत की. आधे घंटे के करीब वह अपने कर्मचारी के घर रुके और अपने कर्मचारी के अच्छे स्वास्थ की कामना कर वापस लौट आए.

टाटा को जब सोसाइटी के लोगों ने देखा तो वह भी हैरान रह गए. इस बारे में एक महिला ने बताया कि वह इतने सहज थे कि उन्हें देखकर लगा ही नहीं कि वह इतने बड़े उद्योगपति हैं. उन्हें पहले लगा कि वे रतन टाटा हैं फिर बाद में बिल्डिंग के कर्मचारियों ने बताया कि वह रतन टाटा ही हैं. रतन टाटा ने अपने कर्मचारी के साथ ही उनकी सोसाइटी के अध्यक्ष से भी मुलाकत की और उनकी बेटी से बात की. टाटा ने उनकी बेटी को बताया कि हम अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखें और कभी विचलित न हों.

Published by Chanchala Verma on 06 Jan 2021

Related Articles

Latest Articles