बर्थडे : सिद्धार्थ ने ठुकराया था प्रियंका के साथ काम करने का ऑफर, मॉडलिंग में कमा चुके हैं नाम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा आज यानी 16 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वह अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुके हैं. सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया और खूब सुर्खियां बटोरी हैं. उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से ही की थी. इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई की. पढ़ाई करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग करने का फैसला किया.

शुरुआत में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग शुरू की थी. लेकिन बाद में उन्होंने लंबे समय तक मॉडलिंग की दुनिया में काम किया. जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ मल्होत्रा को फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से पहले एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के साथ काम करने का मौका मिला था. लेकिन उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया था.

दरअसल ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से पहले प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘फैशन’ में सिद्धार्थ को एक्ट्रेस के साथ कास्ट किया जाना था. लेकिन एक मशहूर फैशन मैगजीन के साथ कॉन्ट्रैक्ट के कारण सिद्धार्थ वह प्रोजेक्ट नहीं ले सके. आपको बता दें कि ​एक्टिंग करियर में आने से पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा इंटरनेशनल लेवल पर मॉडलिंग में अपनी एक अलग पहचान बना चुके थे.

रिपोर्ट्स की मानें तो सिद्धार्थ ने खुद ही बताया था कि मुंबई में उन्हें लंबे समय तक स्ट्रगल करना पड़ा था ताकि पर्दे पर अपनी एक पहचान बना सकें. इतना ही नहीं एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें लगा कि बॉलीवुड को छोड़ देना चाहिए. हालांकि उन्होंने खुद के लिए बेहतर फ्यूचर का वादा बरकरार रखा. उनके पेरेंट्स भी उनके करियर को लेकर काफी परेशान रहने लगे थे. उन्हें लगने लगा था कि बिना किसी बेकअप के वह बेरोजगार ना रह जाए.

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. सिद्धार्थ की प्रमुख फिल्मों में ‘मरजावां’, ‘एक विलेन’, ‘अय्यारी’, ‘कपूर एंड सन्स’, ‘बार-बार देखो’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं. सिद्धार्थ, रजत टोकस के साथ सीरियल पृथ्वीराज चौहान में भी नजर आए थे. हालांकि इस सीरियल से उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली.

Published by Yash Sharma on 16 Jan 2021

Related Articles

Latest Articles