IFFI में दिखाई गई इरफ़ान खान की फिल्म ‘पान सिंह तोमर’, इमोशनल हुईं एक्टर की पत्नी सुतापा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर इरफ़ान खान अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वह आज भी अपने फैंस के दिलों ने जिंदा हैं. हाल ही में आयोजित हुए 51वें अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव यानी IFFI में दिवंगत एक्टर इरफान खान को श्रद्धां‍जलि दी गई. इसके साथ ही एक्टर के करियर की पॉपुलर फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ की स्‍क्रीनिंग भी की गई. इस साल इस फिल्म महोत्सव का आयोजन गोवा में किया गया था. इस मौके पर इरफ़ान खान की पत्‍नी सुतापा सिकदर और उनके बेटे बाबिल भी वहां पहुंचे थे. इस दौरान दोनों इरफान को याद कर बहुत इमोशनल हो गए.

अपने पति को याद करते हुए सुतापा सिकदर ने इस दौरान कहा – ‘यह घर से बाहर निकलने और इस फिल्‍म महोत्‍सव में शामिल होने के लिए एक बहुत ही बहादुर निर्णय था. मैं और इरफान हर साल इसमें शामिल होते थे. बतौर एनएसडी स्टूडेंट हम 30 साल हर बार इस फेस्टिवल में आते थे. अबकि बार उस इंसान को सेलिब्रेट करने के लिए यहां आई हूं. इसने बड़ा अच्‍छा एहसास करवाया. अच्‍छा इसलिए भी लगा कि ‘पान सिंह तोमर’ से बेहतर कोई और फिल्‍म नहीं हो सकती थी. वह इसलिए कि यह फिल्म एक रेस और फिनिशिंग लाइन तक पहुंचने की बात करती है. इरफान की फिनिश लाइन बहुत जल्द आ गई लेकिन हमें उन पर गर्व है.’

बात करें इरफ़ान खान की फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ की तो यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए इरफान को 60वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के दौरान बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था. इस फिल्म का डायरेक्शन तिग्मांशु धूलिया ने किया था.

बात करें इरफ़ान खान के वर्कप्लेस की तो आखिरी बार एक्टर ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म में नजर आई थे. इस फिल्म की रिलीज के एक महीने बाद 29 अप्रैल को इरफ़ान खान का निधन हो गया था.

Published by Chanchala Verma on 23 Jan 2021

Related Articles

Latest Articles