टीवी की नामी एक्ट्रेसेस जिन्होंने कम उम्र में निभाया आदर्श बहू का किरदार और हुईं फेमस

Get Daily Updates In Email

छोटे पर्दे की कई नामी एक्ट्रेसेस ऐसी हैं. जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन आज हम आपको छोटे पर्दे की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में बहु का किरदार निभाया और दर्शकों का दिल भी जीता. तो चलिए आपको बताते हैं इन एक्ट्रेसेस की लिस्ट –

1. अविका गौर –

Courtesy

बाल विवाह की प्रथा पर आधारित सीरियल ‘बालिका वधू’ में अविका गौर ने आनंदी का किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया था. इस शो के बाद अविका ने ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल में रोली का किरदार निभाया था. इस समय अविका की उम्र महज 15 साल थी.

2. महिमा मकवाना –

Courtesy

टीवी शो ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ में महिमा ने रचना का किरदार निभाया था. बता दें जब महिमा ने बहू का किरदार निभाया था. तब उनकी उम्र 13 साल थी.

3. कांची सिंह –

Courtesy

कांची सिंह ने सिर्फ 16 साल की उम्र में ‘और प्यार हो गया’ सीरियल में अवनि का किरदार निभाया था. जो काफी पसंद किया गया था. इसके अलावा उन्होंने कम उम्र में ही ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे कई शोज में काम किया है.

4. सारा खान –

Courtesy

सारा खान का डेब्यू सीरियल ‘बिदाई’ बहुत ही बड़ा हिट साबित हुआ था. इस सीरियल में सारा ने सीधी साधी बहू साधना का किरदार निभाया था. इस सीरियल के समय सारा की उम्र सिर्फ 17 साल थी.

5. हिना खान –

Courtesy

छोटे पर्दे की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभाया था. अपने इस डेब्यू शो के समय हिना की उम्र सिर्फ 18 साल थी. इस सीरियल में हिना खान ने आदर्श बहू और बेटी के किरदार से सभी का दिल जीत लिया था.

6. शिवशक्ति सचदेव –

Courtesy

‘सबकी लाडली बेबो’ सीरियल में शिवशक्ति ने बेबो का किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया था. इस सीरियल में शिवशक्ति ने बहू का किरदार भी निभाया था. इस समय एक्ट्रेस की उम्र सिर्फ 19 साल थी. इसके बाद शिवशक्ति सचदेव को कई टीवी शोज़ में देखा गया.

7. क्रिस्टल डिसूजा –

Courtesy

क्रिस्टल के करियर का डेब्यू सीरियल ‘एक हजारो में मेरी बहना है में उनका निभाया जीविका का किरदार बहुत पॉपुलर हुआ था. इस सीरियल में सीधीसादी बहू के किरदार में नजर आईं क्रिस्टल की उम्र इस समय सिर्फ 19 साल थी.

8. प्रत्युषा बनर्जी –

Courtesy

प्रत्युषा ने ‘बालिका वधू’ सीरियल की बड़ी आनंदी का किरदार निभाया था. इस शो ने उन्हें पहचान दिलाई थी. इस किरदार को निभाते समय प्रत्युषा की उम्र सिर्फ 18 साल थी.

Published by Chanchala Verma on 26 Jan 2021

Related Articles

Latest Articles