संसद में कैंटीन सब्सिडी खत्म होने से खाना खाने के लिए देना होगा 3 गुना पैसा, देखें रेट लिस्ट

Get Daily Updates In Email

संसद की कैंटीन में सब्सिडी खत्‍म किए जाने के बाद अब यहां खाना खाने के लिए 3 गुना पैसा देना होगा. दरअसल, 29 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू होने वाला है. संसद शुरू होने से पहले यहां की कैंटीन 27 जनवरी से शुरू हो चुकी है. लोक सभा सचिवालय ने कैंटीन का मेन्यू जारी किया है और इसके साथ ही यह भी बताया है कि संसद कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी पूरी तरह खत्म कर जा चुकी है. इसके साथ ही इस बार कैंटीन में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलने वाले हैं. संसद की कैंटीन में सब्सिडी खत्म होने के बाद यह पहली बार है जब ITDC इसे संचालित कर रही है. इससे 8 करोड़ रूपए की बचत भी होगी.

Courtesy 

लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने यह घोषणा की थी कि बजट सत्र से कैंटीन में सब्सिडी को खत्म किया जा रहा है. इससे संसद की कैंटीन में खाना महंगा हो जाएगा. कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. कैंटीन में सब्सिडी खत्म करने के लिए लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने यह सुझाव भी दिया था कि सभी पार्टियों ने इस मसले पर सहमति जताई थी.

Courtesy 

संसद की कैंटीन में सब्सिडी खत्म करने की जानकारी लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने पिछले मंगलवार को दी थी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर रेलवे के बजाय अब आईटीडीसी संसद की कैंटीनों का संचालन करेगी. बता दें संसद की कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी कई बार विवादों का कारण भी बन चुकी है. कैंटीन की रेट लिस्ट भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. सब्सिडी की वजह से देश के सांसदों को संसद की कैंटीन में खाना काफी कम दाम पर मिलता था.

Courtesy 

कई दिनों से संसद में सब्सिडी खत्म किए जाने की मांग उठ रही थी. जिसका कारण यह बताया जा रहा था कि टैक्सपेयर के पैसों पर सांसद सस्ता खाना खाते हैं.

Published by Chanchala Verma on 27 Jan 2021

Related Articles

Latest Articles