नौकरी छोड़ हरियाणा की बेटी मनिका बनीं मिस इंडिया, बड़ी बहन की बदौलत मिला ताज

Get Daily Updates In Email

हरियाणा के बांगर की बेटी मनिका श्योकंद मिस इंडिया बन गई हैं. मुंबई में बेटी के सिर पर मिस इंडिया का ताज सजा तो जींद के पैतृक गांव उचाना कलां में ताऊ-ताई व भाई-बहनों ने लड्डू बांटकर खुशी मनाई. पंचकूला में माता-पिता की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए. मनिका अगले सप्ताह मुंबई से पंचकूला घर आएंगी. स्वजन जोरदार तरीके से बेटी का स्वागत करेंगे. बड़ी बहन कनिका के मोटिवेशन की बदौलत मनिका मिस इंडिया बनी हैं.

मनिका की बड़ी बहिन कनिका जब कॉलेज में पढ़ती थीं. तब वह मॉडलिंग में करियर बनाना चाहती थीं. लेकिन माता-पिता ने पढ़ाई व नौकरी पर ध्यान देने के लिए कहा और कनिका का सपना अधूरा रह गया. तीन साल पहले 2018 में मनिका ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक और एमबीए करने के बाद नोएडा में नौकरी ज्वाइन कर ली थी. तब बड़ी बहन कनिका ने उनकी नौकरी छुड़वा दी और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए दिल्ली में ही एकेडमी ज्वाइन करवा दी.

वहां उन्होंने इंटरव्यू, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, बोलचाल की ट्रेनिंग ली. धीरे-धीरे मॉडलिंग में काम मिलने लगा. कोरोना काल में मिस इंडिया के लिए ऑनलाइन पार्टिसिपेट किया और वह हरियाणा में पहले नंबर पर आईं. मनिका श्योकंद ने अपनी इस जीत का श्रेय अपनी बहन को दिया है. मिस इंडिया मनिका श्योकंद के परिवार में माता-पिता के अलावा बड़ी बहन कनिका हैं जो शादीशुदा हैं.

वहां मनिका श्योकंद ने अपनी स्किल और सुंदरता से सभी प्रतिभागियों को पछाड़कर मिस इंडिया का ताज पहना. हरियाणा सहकारी बैंक से रिटायर्ड असिस्टेंट मैनेजर पिता सूरजमल और गृहिणी मां ममता ने फोन पर बताया कि बेटी की सफलता से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है. मनिका श्योकंद के मिस इंडिया बनने पर दाडऩ खाप के लोगों में भी खुशी का माहौल है. खाप के नेताओं ने बताया कि मनिका श्योकंद को खाप के चबूतरे पर बुलाकर सम्मानित किया जाएगा.

बता दें 9 फरवरी की रात को ब्यूटी कॉन्टेस्ट आयोजित किया गया था. तेलंगाना की मनाया वाराणसी ने फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब जीता जबकि हरियाणा की मनिका श्योकंद ने फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया 2020 का खिताब जीता.

Published by Yash Sharma on 15 Feb 2021

Related Articles

Latest Articles