फिटनेस फ्रिक हैं टाइगर श्रॉफ, जन्मदिन के मौके पर जानें एक्टर का वर्कआउट और डाइट रूटीन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के यंग शानदार कलाकारों में से एक हैं. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है और दर्शकों के दिलों को भी जीता है. टाइगर श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे हैं. टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था. यह बात टाइगर श्रॉफ के बहुत कम फैंस को पता होगी कि उनका असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. जैकी श्रॉफ बचपन में उन्हें टाइगर इसलिए कहते थे क्योंकि उनकी डाइट अच्छी-खासी थी. टाइगर श्रॉफ ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है.

साल 2014 में टाइगर का ये सपना पूरा हुआ. उन्होंने डायरेक्टर साजिद नाडियावाला की फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म सुपरहिट रही और टाइगर रातों रात स्टार बन गए. पहली ही फिल्म से ऑडियंस के दिलों में छा जाने वाले टाइगर के डांसिग स्किल और फिटनिस का हर कोई दीवाना है. उनकी अब तक रिलीज हुई फिल्मों में जबरदस्त एक्शन के साथ ही शानदार डांस देखने को मिला. टाइगर अपनी फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस हैं. जिम में घंटो पसीना बहाकर उन्होंने अट्रेक्टिव बॉडी बनाई है.

टाइगर ने कई टीवी इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी. टाइगर ने मार्शल ऑर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली हुई है. सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने फैंस को बताया था कि वह रोज के ब्रेकफास्ट में आठ अंडे, ब्रेड और ऑमलेट खाते हैं.

इसके अलावा वह स्नैक्स में ड्राय फ्रूट्स भी खाते हैं. टाइगर लंच में ब्राउन राइस, चिकन और फिश के साथ खाते हैं. साथ में उबली हुई सब्जियां भी खाते हैं. लंच के बाद स्नैक्स में वह जिम के बाद प्रोटीन शेक पीते हैं. वहीं डिनर में टाइगर श्रॉफ फिश, हरी फली या ब्रोकली खाते हैं.

टाइगर भले भी अब सोमवार के व्रत ना रखते हो लेकिन अपना हर नया काम सोमवार को ही शुरू करते हैं. सोमवार का दिन भगवान शिव का होता है और टाइगर इसे शुभ मानते हैं. टाइगर जितनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उतने ही अपने अफेयर को लेकर भी सुर्खियां बटोरते हैं. टाइगर बॉलीवुड की हॉट एंड सिजलिंग एक्ट्रेस दिशा पाटनी को डेट कर रहे हैं. दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है. कभी वैकेशंस पर तो कभी डिनर डेट पर दोनों साथ नजर आते हैं.

Published by Yash Sharma on 02 Mar 2021

Related Articles

Latest Articles