23 की उम्र में 11 बच्चों की मां बन चुकी हैं क्रिश्चियाना, बनना चाहती हैं 100 बच्चों की मां

Get Daily Updates In Email

आज के समय में 2 बच्चों का होना ही सही माना जाता है. यही नहीं लोग आज के समय में फैमिली प्लानिंग पर पूरा ध्यान देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं. जो 11 बच्चों को जन्म दे चुकी हैं. जी हां, इस महिला का नाम है क्रिश्चियाना ओजतुर्क (Christina Ozturk).

Courtesy 

जी हां, आपने सही पढ़ा. क्रिश्चियाना अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुकी हैं. लेकिन वह यहीं नहीं रुकना चाहती हैं. उनका सपना तो कम से कम 100 बच्चों की मां बनने का है.

Courtesy 

क्रिश्चियाना अभी सिर्फ 23 साल की हैं और अब तक वह सेरोगेसी के जरिए 11 बच्चों की जैविक मां बन चुकी हैं. वह आने वाले कुछ सालों में और भी बच्चों की मां बनाना चाहती हैं. बता दें क्रिश्चियाना अरबों की मालकिन हैं. उनका कहना है कि वह पूरे दिन बच्चों का डायपर ही बदलती रहती हैं. इसके बावजूद वह खुश हैं.

Courtesy 

क्रिश्चियाना के साथ ही उनके 56 वर्षीय पति गैलिप ओजतुर्क भी खुश हैं. कपल सेरोगेसी के जरिए 100 बच्चों के पैरेंट्स बनने के लिए 800000 पाउंड्स यानी 8 करोड़ रूपए खर्च करने के लिए भी तैयार हैं.

Courtesy 

क्रिश्चियाना ने इस बारे में बताया कि हमारे पास 11 बच्चे हैं. इसमें ओलविया अभी पिछले महीने ही पैदा हुई है. मैंने करीब छह साल पहले अपनी सबसे बड़ी बेटी विका को खुद जन्म दिया था. बाद के बच्चों का जैविक रूप से मैं और मेरे पति ही माता-पिता हैं लेकिन वे सभी सेरोगेसी के जरिए इस दुनिया में आए हैं.

Courtesy 

कपल ने सोशल मीडिया के जरिए 105 बच्चों के पैरेंट्स बनने की बात भी कही थी. आगे क्रिश्चियाना ने बताया कि – ‘हमारे कितने बच्चे होंगे इसे लेकर हमने कोई संख्या तो नहीं सोची है. लेकिन यह पक्का है कि हम 11 के आंकड़े पर नहीं रुकने वाले हैं.’

Courtesy 

बताते चलें कि क्रिश्चियाना और उनके पति जॉर्जिया एक तटीय इलाके में रहते हैं. जहां सेरोगेसी के जरिए मां बनने पर कानूनी रूप से कोई रोक नहीं है. इस वजह से दोनों इतने बच्चों की प्लानिंग कर रहे हैं. एक सेरोगेसी में करीब 8 हजार यूरो 7 लाख रूपए का खर्च आता है.

Courtesy 

क्रिश्चियाना सालों पहले एक हॉलिडे के लिए तुर्की गई थीं. जहां उनकी मुलाकात प्रॉपर्टी और ट्रांसपोर्ट बिजनेस का कारोबार करने वाले गैलिप से हुई. जिसके बाद से ही दोनों साथ हैं.

Published by Chanchala Verma on 05 Mar 2021

Related Articles

Latest Articles