2 बच्चों के साथ फुटपाथ पर जिंदगी बिता रही थी महिला, एक संगठन ने बदली पूरी जिंदगी

Get Daily Updates In Email

सरकार ने हर शख्स को घर दिलवाने के लिए कई योजनाएं चलाई हुई हैं लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे हैं. जो खुद के घर में नहीं रह पा रहे हैं. ऐसी ही एक महिला के बारे में आज तक आपको बताने जा रहे हैं. जो अपने दो मासूम बच्चों के साथ फुटपाथ पर जिंदगी बिता रही हैं. इस महिला की जिंदगी में कुछ ऐसी घटना हुई कि वह फुटपाथ पर रहने के लिए मजबूर हो गईं. 2020 के आखिर में एक संगठन ने इस परिवार की लाइफ को पूरी तरह से बदलकर रख दिया. इस बदलाव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. जिन्हें देखने के बाद से सभी उनकी तारीफ़ कर रहे हैं और खुश भी हैं.

यह मामला घाना की राजधानी अक्करा का है. जहां यह महिला अपने दोनों बच्चों के साथ सड़क पर रहने को मजबूर थीं. क्योंकि Jasmine Turkson नाम की यह महिला अपने परिवार को एक छत नहीं दे सकीं. लेकिन इस परिवार की मदद के लिए ‘डी-ग्राफ्ट जॉनसन फाउंडेशन’ आगे आया और उसने इस परिवार को ग्लैमरस मेकओवर दिया और साथ ही साथ जिंदगी की एक नई शुरुआत करने का मौका भी दिया.

‘डी-ग्राफ्ट जॉनसन फाउंडेशन’ ने 25 अगस्त 2020 को इस परिवार के ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी फेसबुक पर साझा की थी. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था – ‘Jasmine Turkson का ट्रांसफॉर्मेंशन… जेसमीन हमें अक्करा के मैकार्थी हिल्स की सड़कों पर में मिली थीं. ‘डी-ग्राफ्ट’ ने उनकी कहानी सुनी और उनके ट्रांसफोर्मेंशन का फैसला किया. संगठन ने महिला को जीवनयापन के लिए पैसे और एक जगह देने का फैसला किया, जिसे बाद में वो उसे घर कह सकते थे.’

 

बताते चलें डी-ग्राफ जॉनसन फाउंडेशन घाना का एक चैरिटेबल संगठन है, जो समाज से बिछड़े लोगों की जिंदगी को सुधारने का काम करता है. मां और बच्चों की इस कहानी को देखने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स इस संगठन की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.

Published by Chanchala Verma on 25 Mar 2021

Related Articles

Latest Articles