जनता को मिली रसोई गैस में राहत, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुई 10 रुपए की कटौती

Get Daily Updates In Email

बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. हाल ही में LPG यानि घरेलू एलपीजी के दाम में कटौती की गई है. दरअसल एलपीजी सिलेंडर के दाम में प्रति सिलेंडर 10 रुपये की कटौती की गई है. एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुई यह कटौती आज यानि 1 अप्रैल 2021 से लागू हो रही है. बात करें राजधानी के बारे में तो नई दिल्ली में अब एलपीजी सिलेंडर की कीमत 809 रुपए हो जाएगा.

फ़िलहाल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 819 रुपए है. इस बारे में जानकारी देते हुए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दी है. नई दिल्ली के साथ ही कई मार्केट्स में भी सिलेंडर की कीमतों में उतार देखा गया है.

इस वर्ष के दौरान ही सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिलती रही है. वर्ष की शुरुआत की ही बात करें यो जनवरी के दौरान सिलेंडर की कीमत 692 रुपए थी, जिसके बाद फरवरी में इसे बढ़ा दिया गया था और 719 रुपए प्रति सिलेंडर कर दिया था. 15 फरवरी को ही कीमतों में इजाफा होकर 769 रुपए प्रति सिलेंडर हो गया था.

25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर की कीमत 794 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई थी. जबकि मरक्क के दौरना सिलेंडर की कीमत 819 रुपए हो ई थी. वहीं देख के कुछ और हिस्सों जैसे कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर का दाम 800 रुपए के ऊपर था.

सूत्रों से इस बारे में जानकारी भी सामने आई हैं कि निकट भविष्य में सिलेंडर की कीमतों में और भी कटौती देखने को मिल सकती है.

Published by Hitesh Songara on 01 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles